Shivpuriदूधमुंहे बच्चों के साथ आपत्ति निराकरण के लिए जिला पंचायत की चौखट...

दूधमुंहे बच्चों के साथ आपत्ति निराकरण के लिए जिला पंचायत की चौखट पर दिन भर बैठी रहीं महिलाएं, नहीं हुई सुनवाई / Shivpuri News

-अधिकारियों ने तीसरी बार निरस्त की आपत्ति निराकरण की बैठक
शिवपुरी।महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका भर्ती के लिए विभाग द्वारा जारी की गई अनन्तिम सूची जारी होने के बाद असंतुष्ट अभ्यर्थियों से दावे-आपत्ति मंगाए गए। इन दावा-आपत्ति की निराकरण के लिए एक जिला स्तरीय आपत्ति निराकरण समिति जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा की अध्यक्षता में बनाई गई है। उक्त समिति द्वारा दावे आपत्ति के निराकरण के लिए आज बैठक आयोजित की गई। जिले भर से आधा सैकड़ा से अधिक महिलाएं अपने दूधमुंहे बच्चों के साथ जिला पंचायत की चौखट पर बैठी रहीं लेकिन कमेटी की हठधर्मिता के चलते बैठक निरस्त कर दी गई। अभ्यर्थियों का कहना है कि उक्त बैठक तीन बार बुलाई जा चुकी है। पहली बार बैठक 12 अक्टूबर को, दूसरी बार 28 अक्टूबर को और तीसरी बार 29 अक्टूबर को बैठक आयोजित की गई, परंतु तीनों बार अधिकारियों ने बैठक कोई न कोई कारण बताकर निरस्त कर दी है, जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों ने कमेटी की हठधर्मिता पर आक्रोश जताते हुए दबी जुबान कार्यवाही पर भी संदेह व्यक्त किया है।

त्यौहार की तैयारी करें या बैठक
अभ्यर्थियों के अनुसार घरों में त्योहार की तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में लगातार बैठक के लिए शिवपुरी आएं या फिर त्यौहार की तैयारी करें? अब चौथी बार बैठक का आयोजन 31 अक्टूबर को एक बार फिर किया गया है, लेकिन अभ्यर्थियों को संदेह है कि उस दिन भी शायद ही बैठक का आयोजन हो पाये क्योंकि जब कमेटी वर्किंग डे के दौरान एकत्रित नहीं हो पा रही है तो फिर रविवार को कैसे होगी?

इनका कहना है
-कमेटी में दो अशासकीय सदस्यों को आना है, लेकिन वह नहीं आये हैं इस कारण बैठक नहीं हो पाई। उन्हें पर्याप्त अवसर दे दिए गए हैं अगर वह इस बार भी नहीं आएंगे तो बैठक आयोजित कर आपत्तियों के निराकरण संबंधी कार्यवाही कर दी जाएगी।
एचपी वर्मा
सीईओ जिला पंचायत

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular