Shivpuriनेताओं व नपा अधिकारी से मुक्त हुए माली, अब सवरेगी लावारिश पड़े...

नेताओं व नपा अधिकारी से मुक्त हुए माली, अब सवरेगी लावारिश पड़े पार्कों की दशा / Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में नगर पालिका क्षेत्र में 40 से अधिक पार्क हैं, लेकिन उनमें से 4-5 पार्कों को छोड़ दिया जाए तो सभी बदहाली का शिकार हैं। इसका कारण यह भी है कि इनकी देखरेख के लिए मौजूद 100 से ज्यादा माली पार्क का काम छोड़कर अन्य काम करते हैं। बताया गया हैं कि नपा के नेताओ और नपा के कर्मचारियों के घरो में उक्त सभी माली घर के नौकरो का काम कर रहे थे अब इन्है मुक्त करा लिया गया है।

नपा सहित प्रशासनिक कर्मचारी,अधिकारी और नपा के नेताओ के घरो में काम करने के कारण अधिकांश पार्कों में माली पहुंचते ही नहीं हैं और उन्हें बिल्कुल लावारिस छोड़ रखा है। इस बात की शिकायत जब सीएमओ शैलेष अवस्थी को मिली तो शनिवार को उन्होंने सभी मालियों की नगर पालिका में परेड करा दी।

उन्होंने सभी मालियों को बुलाया तो उनकी संख्या 100 से भी अधिक थी। इतने माली होने के बाद भी पार्को बदहाली देख सीएमओ ने पहले तो उनकी जमकर क्लास ली। जब सभी माली इकठ्ठा हुए तो पता चला कि यह लोग अपना मूल काम छोड़ दूसरे कामों लगे हुए थे। इस पर सीएमओ ने नाराजगी भी जाहिर की। इसके बाद सभी को टंचिंग ग्राउंड पर पौधारोपण के लिए भेजा। सभी ने मिलकर एक दिन में 1500 पौधे टंचिंग ग्राउंड पर लगा दिए।

नगर पालिका ने इस पौधारोपण के साथ ही शहर के पार्को को विकसित करने का अभियान चला दिया है। दो दिन में टंचिंग ग्राउंड पर कुल 3 हजार पौधे रोपे जाएंगे। इसके बाद तिकोनिया पार्क को संवारा जाएगा। सभी मालियों की इसके लिए ड्यूटी लगा दी। इन्हें चिन्हित कर एक-एक पार्क को संवारने की कवायद की जाएगी जिससे शहर का पर्यावरण बेहतर हो सके। सभी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि अब वे सिर्फ अपने पार्क पर ही ड्यूटी करेंगे और किसी दूसरी जगह सेवाएं नहीं देंगे।

इनका कहना है

सभी मालियों को नगर पालिका बुलाया था और इसके बाद टंचिंग ग्राउंड पर 1500 पौधे इनके द्वारा लगाए गए। शहर के सभी पार्कों को संवारने की कवायद की जा रही है। अभी 4-5 पार्क ही हैं जहां पर लोग जाते हैं। यदि रिकॉर्ड में मौजूद सभी पार्क बेहतर बनाए जाएं तो यहां लोगों को सकारात्मक माहौल मिलेगा। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

शैलेष अवस्थी, सीएमओ

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular