Shivpuriबदरवास में अनुशासन और लय ताल में निकला पथ संचलन, नगर में...

बदरवास में अनुशासन और लय ताल में निकला पथ संचलन, नगर में हुआ जोशीला स्वागत / Shivpuri News

राष्ट्रीयता और देशभक्ति का दिया संदेश, नागरिकों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत,
*बदरबास* : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा बदरवास नगर में गुरुवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए बड़ा पथ संचलन निकाला गया जिसमें बड़ी संख्या में स्वयं सेवकों ने भाग लिया। नगर वासियों ने बड़े ही उत्साह, हर्षोल्लास और खुले हृदय से पथ संचलन में निकले स्वयंसेवकों का सभी मार्गों में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।
पथ संचलन निकलने के पूर्व दोपहर थाना प्रांगण में स्वयं सेवकों का एकत्रीकरण हुआ। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग प्रचारक पंकज शर्मा
रहे साथ ही मंच पर जिला कार्यवाह धर्मेंद्र अग्रवाल, खंड संघचालक जगदीश गोस्वामी उपस्थित थे।
मुख्य वक्ता आरएसएस के विभाग प्रचारक पंकज शर्मा ने स्वयंसेवकों को संवोधित करते हुए कहा कि संघ की प्राथमिकता में राष्ट्रहित सर्वोपरि है तथा हम सभी मिलकर भारत को उत्थान की ओर ले जाएंगे तथा भारत को विश्वगुरु बनाएंगे।  संघ का स्वयंसेवक अनुशासन और शक्ति का प्रतीक होकर तपस्वी की तरह कार्य करता है। भारत मे विभिन्न देश विरोधी ताकतें योजना बद्ध तरीके से हिन्दुस्तान को तोडने की कोशिश कर रहे हैं। हमें भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण ,शिवाजी महाराज सहित विभिन्न महापुरुषों से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शो पर चलकर भारत  को परम वैभव के शिखर पर  ले जाना है । जैसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ हेडगेवारजी ने भारतमाता, संस्कृति ओर सभ्यता को बचाने के लिए सदैव राष्ट्रसेवा को केंद्र में रखकर कार्य किया है वैसे हम भी देशसेवा में संलग्न रहकर गांव गांव में संघ के कार्य को पहुंचाकर देशभक्ति, चारित्रिक और राष्ट्रीयता के भाव जाग्रत करें।
मुख्य वक्ता के उद्बोधन के पश्चात विशाल पथ संचलन प्रारंभ हुआ जिसमें सैकड़ों स्वयंसेवक राष्ट्रीयता और देशभक्ति के भाव सजाकर अनुशासनपूर्ण  गणवेश में क्रमबद्ध होकर निकले। सफेद शर्ट,खाकी पैंट, सिर पर काली टोपी और हाथों में दंड लेकर एक क़तार में क्रमबद्ध होकर निकल रहे स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र रहे । पथ संचलन में स्वयंसेवकों में जोश भरने हेतु आगे आगे घोष चल रहा था जिसकी थाप पर स्वयंसेवक कदम से कदम मिलाकर पूर्ण अनुशासन के साथ निकले। पथ संचलन में आगे ध्वज वाहिनी चल रही थी उसके पीछे सैकड़ों स्वयंसेवक कतारबद्ध होकर कदमताल करते हुए चल रहे थे।
पथ संचलन थाना प्रांगण से प्रारंभ होकर अम्बेडकर कॉलोनी, कटरा मोहल्ला, पुराना बाजार, मठ मोहल्ला, लक्ष्मीगंज, हनुमान कॉलोनी, बारई रोड, होते हुए श्री राम कॉलोनी, सड़ रोड, मंडी रोड, इंदिरा कॉलोनी, सब्जी मंडी, लाल चौक, रिजौदी रोड, जैन कॉलोनी, ए बी रोड ,बस स्टैंड, होते हुए गढ़ी मंदिर प्रांगण में पहुंचकर समापन हुआ।

 नगरवासियों ने किया जोशीला स्वागत

संपूर्ण बदरवास में नगरवासियों ने आरएसएस के पथ संचलन का बहुत ही जोशीला स्वागत किया पूरे मार्ग में जगह-जगह संचलन के स्वागत हेतु द्वार, होर्डिंग, बैनर, रंगोली आदि लोगों द्वारा बनाए गए थे ।  अपने-अपने घरों के आगे , छतों से पथ संचलन पर पुष्पवर्षा कर नागरिकों ने स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन किया। लगभग चार किलोमीटर लंबे मार्ग से निकले इस पथ संचलन ने नगर में उत्सब जैसा माहौल निर्मित कर दिया। कई स्थानों पर बड़ी ही आकर्षक झांकियां सजाई गई थीं जिनमें कई अमर विभूतियों के स्वरूप बनाये गए थे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular