Shivpuriशिवपुरी भ्रमण पर आए प्रभारी मंत्री, बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश...

शिवपुरी भ्रमण पर आए प्रभारी मंत्री, बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश / Shivpuri News

शिवपुरी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया आज बुधवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए। उन्होंने शिवपुरी पहुंचकर सीआरपीएफ कैंप में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल के साथ कई बिंदुओं पर चर्चा की और जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान डीएफओ श्रीमती मीना मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री उमेश शुक्ला सहित अन्य अधिकारी भी भी उपस्थित रहे।

अवैध खनन और अवैध शराब दुकानों पर कार्रवाई करने के निर्देश

प्रभारी मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिले में अवैध खनन और अवैध मदिरा पर कठोर कार्यवाही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो शराब दुकानें अवैध रूप से संचालित की जा रही हैं उन पर सख्त कार्यवाही की जाए।

सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश

इस माह के शुरुआत में जिले में अतिवृष्टि के कारण कई गांव में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई। प्रभारी मंत्री श्री सिसोदिया ने बाढ़ प्रभावित ग्रामों का भ्रमण भी किया। आज शिवपुरी भ्रमण के दौरान उन्होंने सर्वे कार्य और राहत राशि वितरण की जानकारी ली और निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि सर्वे कार्य जल्दी पूरा किया जाये और बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिनके मकान पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें शासन द्वारा तत्काल आर्थिक मदद दी गई है। यह किसी भी स्थिति में लंबित नहीं रहना चाहिए।

विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश

प्रभारी मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने विद्युत व्यवस्था को लेकर भी समीक्षा की और सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों में बिजली की समस्या है वहां व्यवस्था सुदृढ़ की जाए जिससे कि लोगों को परेशानी ना हो।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular