Shivpuriबंदूक के दम पर काटा जंगल, जोती जमीन:शिवपुरी में विधायक ने उठाया...

बंदूक के दम पर काटा जंगल, जोती जमीन:शिवपुरी में विधायक ने उठाया मामला, तब चेता महकमा, कार्रवाई करने पहुंचा जंगल / Shivpuri News

शिवपुरी के बदरवास क्षेत्र के सोनपुरा, बसाई गांव में मुरैना धौलपुर क्षेत्र के कुछ लोगों ने बंदूक के दम पर 100 बीघा से अधिक क्षेत्र में जंगल काट कर वहां जुताई करवा दी, परंतु वन विभाग को कानों कान खबर तक नहीं हुई। जब कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पूरे मामले को सोशल मीडिया के माध्यम से उठाया।

तब कहीं जाकर जिम्मेदार जागे और गुरुवार को वन विभाग की टीम पुलिस को साथ लेकर मौके पर कार्रवाई करने पहुंची, हालांकि मौके पर जमीन जुतवाने वाले लोग नहीं मिले। संभवतः उक्त लोगों को पूर्व से कार्रवाई किए जाने की जानकारी लग गई थी। अगर विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो इस मामले में वन विभाग के स्थानीय अधिकारियों की मिली भगत है।

मेरे क्षेत्र में नहीं घुसने दूंगा फरारी बदमाश

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी का कहना है कि मेरे पास गांव के लोग आए थे। उन्होंने बताया कि कुछ बदमाश लोग बंदूक के जोर पर जंगल काट कर खेती कर रहे हैं। इस पर मैने संबंधित जिम्मेदारों से बात की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को वन व पुलिस की टीम मौके पर कार्रवाई करने गई है।

बकौल वीरेंद्र रघुवंशी चंबल के फरार बदमाशों को उनके क्षेत्र में नहीं घुसने देंगे। अगर इसमें कोई अधिकारी-कर्मचारी शामिल होंगे तो उन पर भी कार्रवाई करवाऊंगा।

 

तेंदुआ थाना प्रभारी अंकित उपाध्याय ने बताया कि वह फॉरेस्ट का क्षेत्र है, गुरुवार को हम फॉरेस्ट के साथ मौके पर गए थे, परंतु वहां से वह लोग भाग गए हैं। कुछ सामान मिला है जिसे जब्त किया गया है। जमीन पर पतला चलवा दिया है, जिसे उक्त लोगों ने जोता था।

बदरवास रेंजर शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि बसाई और सोनपुरा के गुर्जर समुदाय के दो पक्ष हैं जो पिछले कई साल से उस जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हैं। हम लगातार उनके प्रयासों को विफल कर रहे थे। इसी क्रम में एक समुदाय के पक्ष द्वारा बाहर से बदमाशों को बुलवा कर यह जुताई की गई है। गुरुवार को हम गए तो वह लोग तो भाग गए, लेकिन उनका कुछ सामान जब्त कर लिया है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular