Shivpuriरिपार्ट में खुलासा : डेंगू से नहीं लंग्स इंफेक्शन से हुई 2...

रिपार्ट में खुलासा : डेंगू से नहीं लंग्स इंफेक्शन से हुई 2 साल के दृश्या की मौत / Shivpuri News

शिवपुरी। खनियांधाना की रहने वाले 2 साल की बच्ची द्श्या पुत्री प्रियंक की बीते दिनों इलाज के दौरान दिल्ली में मौत हो गई थी। बालिका की मौत का कारण परिजनों ने डेंगू बताया। परिजनों की जानकारी के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम दृश्या के घर पहुंची और परिजनों से सभी मेडीकल डॉक्यूमेंट कलेक्ट किए। डेथ सर्टिफिकेट में भी डेथ का कारण लंग्स में इन्फेक्शन बताया जा रहा है।

बीएमओ खनियाधाना डॉ. अमोल सिंह परिहार ने बताया कि बच्ची का बुखार न उतरने पर उन्होंने ही बच्ची को रैफर किया था, जिसके बाद परिजन उसे झांसी ले गए। झांसी में इस बात का खुलासा हुआ कि बच्ची के दिल में छेद है। वहां उसे निमोनिया निकला, लेकिन डेंगू का कोई टेस्ट वहां अथवा दिल्ली में नहीं हुआ। दिल्ली में बच्ची एक दिन भी भर्ती नहीं रही और उसकी डेथ हो गई।

डेथ सर्टिफिकेट में मृत्यु का मुख्य कारण लंग्स में इंफेक्शन बताया गया है। उसके अलावा प्लेटलेट्स कम बताए गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं लिखा है कि प्लेटलेट्स डेंगू के कारण कम हुए। बीएमओ खनियाधाना के अनुसार उन्होंने रिपोर्ट सीएमएचओ सहित डब्ल्यूएचओ को भेज दी है। अब बच्ची की मौत का कारण डब्ल्यूएचओ ही तय करेगी, फिलहाल किसी भी रिपोर्ट में बच्ची को डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular