Shivpuriगांधी की विचारधारा और खादी को आगे बढ़ाने का काम किया नागर...

गांधी की विचारधारा और खादी को आगे बढ़ाने का काम किया नागर ने : प्रमोद भार्गव / Shivpuri News

– वरिष्ठ पत्रकार और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेम नारायण नागर का 96 वां जन्मदिन मनाया गया

– प्रेस क्लब ने वृद्ध आश्रम में फल वितरण करके मनाया जन्मदिन

शिवपुरी। वरिष्ठ पत्रकार और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेम नारायण नागर का जन्मदिन शुक्रवार को प्रेस क्लब द्वारा वृद्ध आश्रम में फल वितरण करके मनाया गया। शुक्रवार को प्रेम नारायण नागर 96 वर्ष के हो गए। प्रेस क्लब ने श्रीनागर के जन्म उत्सव को वृद्धों के बीच पहुंचकर फल वितरण करके मनाया। कोरोना संकट काल के कारण यह संक्षिप्त कार्यक्रम रखा गया। पूर्व में प्रेस क्लब के द्वारा श्री नागर सम्मान समारोह का आयोजन भी किया जाता रहा है लेकिन इस बार संक्षिप्त कार्यक्रम रखा गया।

वृद्ध आश्रम में आयोजित इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार व लेखक प्रमोद भार्गव ने कहा कि श्री नागर ने स्वतंत्रता आंदोलन में भाग ले करके इसके बाद गांधी की विचारधारा और खादी को आगे बढ़ाने का काम किया। पत्रकारिता और समाजसेवा के जरिए श्री नागर साहब सतत सक्रिय बने रहे। श्री भार्गव ने कहा कि नागर जी ने हमेशा सम्मान की पत्रकारिता की और शिवपुरी के अन्य पत्रकारों को भी इस तरह आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। श्री भार्गव ने नागर साहब की जीवन पर संक्षिप्त में विचार रखे।

श्री प्रेम नारायण नागर उज्जैन में अपने पारिवारिक दायित्व के चलते इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए लेकिन उनके पुत्र दिलीप नागर इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष रंजीत गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल के कारण नागर का जन्मोत्सव कार्यकम संक्षिप्त रूप से रखा गया। कार्यक्रम में समाजसेवी भरत अग्रवाल, पत्रकार अतुल गौड़, उमेश भारद्वाज, विवेकवर्धन शर्मा, समाजसेवी यशवंत जैन, राजीव श्रीवास्तव, पमपम सोनी सर, विकास शर्मा, संजीव भार्गव आदि मौजूद रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular