Shivpuriकमिश्नर का निर्देश, जलजीवन मिशन में लापरवाही पर उपयंत्री को कारण बताओ...

कमिश्नर का निर्देश, जलजीवन मिशन में लापरवाही पर उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस और एसडीओ का किया जाए निलंबन / Shivpuri News

कोलारस। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना के तहशुदा कार्यक्रमानुसार कोलारस विधानसभा की ग्राम सेसई में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा निर्देशित महत्वाककांक्षी योजना जलजीवन मिशन का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में उनके साथ जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पीएचई के जिला अधिकारी एलपी सिंह, कोलारस एसडीएम ब्रजबिहारी श्रीवास्तव सहित जिला और तहसील का सम्पूर्ण प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

कमिश्नर की अगुवाई के लिए तहसीलदार प्रतिज्ञा शर्मा सहित पटवारी योगेन्द्र शाक्य, हिना खान और पीएचई कोलारस एसडीओ एके चतुर्वेदी अपने अमले के साथ मौजूद थे। जैसे ही ग्वालियर कमिश्नर मय दलबल के सेसई पहुंचे और उन्होनें जलजीवन मिशन के कार्य का निरीक्षण किया। गुणवत्तासहीन कार्य को देख नाराजगी जाहिर करते हुए जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को तात्कालिक एसडीओ एसके लहारिया और सब इंजीनियर भार्गव के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। इसके चलते तात्कालिक एसडीओ को कारण बताओ नोटिस और सब इंजीनियर को निलंबित करने की कार्रवाई की जाने के बाद संबंधित अधिकारी ने कही है। उक्त ग्राम में जलजीवन मिशन के अंतर्गत अनुमानित लागत 25 लाख का कार्य स्वीकृत किया गया था, जिसमें 17 लाख का भुगतान ठेकेदार को किया जा चुका है। चूंकि तकनीकी अमले ने ठेकेदार के घटिया कार्य को हरी झंडी दे दी थी। इसी अनैतिक गठजोड़ के कारण ग्वाालियर आयुक्त ने विभागीय अमले पर कार्रवाई करने के निर्देश जिला कलेक्टर को मौका स्थल पर दिए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी किया निरीक्षणः ग्वालियर संभाग के आयुक्त आशीष सक्सेना ने ग्राम सेसई में कोरोना की तीसरी लहर को गंभीरता से लेते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेसई का भी निरीक्षण किया। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण को लेकर बुधवार को लुकवासा में अस्पताल का निरीक्षण और व्यववस्था सुधारने के लिए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने एसडीएम ब्रजबिहारी श्रीवास्तव को निर्देशित किया था। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन कितना गंभीर है इसकी बानगी ग्वालियर आयुक्त आशीष सक्सेना द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेसई के निरीक्षण के दौरान देखने को मिली। व्यवस्थाओं को चाकचौबंद रखने के निर्देश संभाग आयुक्त ने संबंधित अमले को दिए।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular