Shivpuriकलेक्टर ने आमजन को ओमिक्रॉन से बचने, सतर्कता बरतने की अपील की...

कलेक्टर ने आमजन को ओमिक्रॉन से बचने, सतर्कता बरतने की अपील की / Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कोरोना वायरस के वेरिएंट ओमिक्रॉन की आशंका के दृष्टिगत आमजन से अपील की है कि अनावश्यक यात्रा से बचें। कोरोना को लेकर किसी से भेदभाव न करें। अनावश्यक भीड़भाड़ इकट्ठा न होने दें। अफवाहों पर ध्यान न दें और सोशल मीडिया पर किसी भी अपुष्ट जानकारी को प्रसारित न करें। सूचना के भरोसेमंद स्रोतों से ही जानकारी लें। आपस में सभी एक-दूसरे को मनोवैज्ञानिक रूप से सहयोग प्रदान करे।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन  के संक्रमण से बचने के लिये सावधानियां रखना अति आवश्यक है और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये हमे अपने व्यवहार में अनुकूल परिवर्तन लाना भी आवश्यक है।

श्री सिंह ने बताया कि बार-बार छुए जाने वाली सतहों को नियमित रूप से विसंक्रमित करें। बार-बार अपनी आँख नाक और मुंह को छूने से बचें, दूर से अभिवादन करें न किसी से हाथ मिलायें, न गले मिले, आपस में दो गज की दूरी जरूर रखें। घर से बाहर निकलने पर हमेशा मास्क पहनें। खांसते और छींकते समय अपने मुंह तथा नाक को ढक कर रखे। श्वसन संबंधी शिष्टाचार का पालन करें। बार-बार साबुन तथा पानी अथवा अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर से हाथों को धोयें। सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, तंबाकू गुटखा खैनी पान आदि खाकर यहां-वहां न थूकें।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular