Shivpuriखुशखबरी : 1 अक्टूबर को मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान /...

खुशखबरी : 1 अक्टूबर को मिलेंगे प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान / Shivpuri News

शिवपुरी। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत प्रदेश में निर्मित 2.20 लाख आवास एवं शिवपुरी जिले में 18 मार्च तक पूर्ण हुए 403 आवासों का वर्चुअल गृह प्रवेश कार्यक्रम एक अक्टूबर को प्रातः 11 बजे से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आयोजित किया जाएगा।

गृह प्रवेश कार्यक्रम हेतु जनपद पंचायतवार पूर्ण हुए आवासों में जनपद बदरवास में 100 आवास, खनियाधाना में 120 आवास, कोलारस में 35 आवास, नरवर 60 आवास, पिछोर में 63 आवास, पोहरी में 20 आवास एवं शिवपुरी में 5 आवास इस प्रकार जिले में कुल 403 पूर्ण आवासों में गृह प्रवेश कराया जाएगा।

जिला पंचायत के सीईओ एच.पी.वर्मा द्वारा जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को आवासों के गृह प्रवेशम् के लिये आवश्यक निर्देश दिए है। जिसके तहत समस्त जनपद आवास पोर्टल पर पूर्ण सभी नवनिर्मित आवास की जनपदवार, ग्रामवार हितग्राहियों की सूची बनाकर गृह प्रवेश के लिये आवश्यक तैयारी करना सुनिश्चित करें। यह कार्यक्रम समस्त ग्राम पंचायत में आयोजित एवं प्रसारित किया जाये। चयनित आवासों के लिये कार्यपालिक अधिकारियों के माध्यम से सत्यापन करायेगे

इसी प्रकार मुख्यमंत्री का संबोधन सभी कार्यक्रम स्थलों पर दिखाया-सुनाया जाएगा तथा दूरदर्शन फेसबुक, यूटयूब एवं वेबकास्ट लिंक द्वारा प्रसारित होगा। समस्त हितग्राहियों को उक्त कार्यक्रम में भागीदारी की सूचना मोबाइल के माध्यम से एसएमएस व अन्य माध्यम से देना सुनिश्चित किया जाए। सभी जनपद पंचायत कार्यालय तथा अन्य संलग्न विभागों की इस कार्यक्रम से कनेक्ट किया जाना सुनिश्चित करें। ट्वीटर हेन्डल, फैसबुक पेज पर व सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्मस से कार्यक्रम का कैम्पेन चलाते हुये व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाए। जिले के त्रि-स्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारी, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारी को इस कार्यक्रम से जोड़ा जाए। गृह प्रवेश के कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular