Shivpuriविश्व की सबसे बड़ी पार्टी का कार्यकर्ता होना गर्व व गौरव की...

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का कार्यकर्ता होना गर्व व गौरव की बात : रणवीर रावत / Shivpuri News

नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की प्रथम परिचय बैठक, दायित्व ग्रहण एवं कार्यकर्ताओं से संवाद व वरिष्ठजनों का सम्मान समारोह आयोजित

शिवपुरी। भाजपा का कार्यकर्ता हाेना ही बड़े साैभाग्य और गर्व की बात है। आप सभी को गर्व होना चाहिए की हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता है, जो न कभी थकता है न ही रुकता है, बल्कि सतत जनहित में कार्य करते हुए पार्टी को मजबूत करने की दिशा में कार्य करता है। भाजपा सेवा, संकल्प और समर्पण के मूल्यों पर चलती है। यह बात भाजपा के प्रदेश महामंत्री रणवीरसिंह रावत ने भाजपा कार्यालय शुक्रवार को आयोजित नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की प्रथम परिचय बैठक, दायित्व ग्रहण एवं कार्यकर्ताओं से संवाद व वरिष्ठजनों के सम्मान कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।

उन्होंने कहा कि भजपा विचार को लेकर चलने वाली पार्टी है। नई टीम के साथ अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन का विकास तेजी से होगा। आज भाजपा भारत की स्वाभिविक पार्टी बन गई है। भाजपा के कार्यकर्ताओं की तुलना किसी ओर से नहीं की जा सकती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि आजादी के पहले और बाद में जितने भी राजनीतिक दल बने उन सबमें बीजेपी अपने तरह की एकमात्र पार्टी है जिसकी आत्मा कोई नेता नहीं, कार्यकर्ता होता है। कार्यकर्ता के बगैर बीजेपी की कल्पना ही नहीं हो सकती। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां एक साधारण कार्यकर्ता भी प्रधानमंत्री बन सकता है। महामंत्री गगन खटीक ने कहा कि भाजपा गजब का संगठन है। भाजपा में रहकर मैंने अनुशासन, त्याग सहित बहुत कुछ सीखा है। महामंत्री ने नवीन कार्यकारिणी के पदाधिकारियों से कहा कि भाजपा में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा साथ ही आप कार्यकर्ता के हर सुख-दुख में खड़े रहो उनके पास जाओ। महामंत्री सोनू बिरथरे ने अपने प्रेरक उद्बोधन में उपस्थितों से आत्मीयता से कहा कि संगठनिक क्षमता का बेमिसाल उदाहरण भाजपा है। पार्टी के क्रियाकलापों और रचनात्मकता से हम सीख सकते हैं कि किसी पार्टी के उत्थान में संगठन का महत्व कितना है। संगठन और कार्यकर्ता पर जोर देते हुए सोनू बिरथरे ने कहा कि भाजपा विश्व का सबसे बड़ा और बेजोड़ संगठन है जिसका प्रमाण गिनीज वल्र्ड ऑफ रिकॉर्ड है जिसमें सबसे बड़ा संगठन होने की उपलब्धि भाजपा के नाम पर दर्ज है। आभार महामंत्री पृथ्वीराज जादौन ने व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान नवीन कार्यकर्ताओं का परिचय कराया गया।

वरिष्ठजनों का किया सम्मान

कार्यक्रम के दौरान मंच पर आसीन अतिथियों ने भाजपा के वरिष्ठजनों प्रभाकर लवंगीकर, घनश्याम भसीन, हरिहर शर्मा, महेश गौतम, कमता प्रसाद बेमटे, प्रेमनारायण शर्मा, गणेश प्रसाद वर्मा, ओमी गुरू, गोपाल सिंघल, डॉ. द्वारका प्रसाद गुप्ता का शॉल, श्रीफल व फूल माला पहनाकर सम्मान किया।

मंच पर यह रहे मौजूद

मंच पर अतिथियों के रूप में रणवीरसिंह रावत प्रदेश महामंत्री भाजपा, राजू बाथम जिलाध्यक्ष, जसवंत जाटव केबीनेट मंत्री, नरेंद्र बिरथरे राज्य मंत्री, प्रहलाद भारती राज्यमंत्री दर्जा, रमेश खटीक राज्यमंत्री, वीरेंद्र रघुवंशी कोलारस विधायक, सुरेंद्र शर्मा प्रदेश कार्य समिति सदस्य, सुशील रघुवंशी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हरवीर रघुवंशी, विजय शर्मा, केशवसिंह तोमर, संदीप माहेश्वरी, बैजनाथ यादव, महामंत्री पृथ्वीराज जादौन, गगन खटीक, सोनू बिरथरे मौजूद थे। विशेष अतिथि के रूप में लक्ष्मीनारायण गुप्ता पूर्व मंत्री, भैया साहब लोधी पूर्व विधायक, प्रीतम लोधी, राजकुमार खटीक पूर्व जिला महामंत्री, विपुल जैमनी नगर मंडल अध्यक्ष, नफीस खान अल्पसंख्यक मोर्चा, केपी परमार, महिला मोर्चा अध्यक्ष सीमा शिवहरे मौजूद थे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular