Shivpuriअभाविप ने प्रौद्योगिकी संस्था के डायरेक्टर को सौंपा 12 सूत्रीय ज्ञापन /...

अभाविप ने प्रौद्योगिकी संस्था के डायरेक्टर को सौंपा 12 सूत्रीय ज्ञापन / Shivpuri News

शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सतनवाड़ा स्थित शिवपुरी प्रौद्योगिकी संस्थान में 12 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन महाविद्यालय के डायरेक्टर को सौंपा और सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।

महाविद्यालय के विद्यार्थी परिषद के परिसर अध्यक्ष अभिषेक सिंह सोलंकी ने बताया कि महाविद्यालय को शुरू हुए लगभग 2 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं लेकिन महाविद्यालय में अभी भी मूल सुविधाओं का अभाव है। महाविद्यालय मे सुरक्षा की दृष्टि से यदि देखा जाए तो सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। महाविद्यालय में खेल के दो मैदान लेकिन उन दोनों मैदानों में घास फूस उगा हुआ है तथा वे उबड़ खाबड़ स्थिति में है, इन मैदानों में खेलना तो दूर की बात है पैदल चलना तक मुश्किल है। महाविद्यालय कैंपस में गर्ल्स और बॉयस हॉस्टल संचालित हो रहे हैं परंतु दोनों ही हॉस्टल में फर्नीचर व मैस की सुविधा अभी तक शुरू नहीं हो पाई है जिससे महाविद्यालय के विद्यार्थियों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। महाविद्यालय में स्पोर्ट सामग्री, जिम व वाईफाई जैसी सुविधाओं को भी शुरू करने की आवश्यकता है।

सोलंकी ने आगे बताया कि महाविद्यालय जिला केंद्र से 18 किलोमीटर की दूरी पर है ऐसे में कैंपस मे मेडिकल डिस्पेंसरी की स्थापना करना बहुत आवश्यक है। महाविद्यालय की लाइब्रेरी में पुस्तकें भी पर्याप्त नही है तथा महाविद्यालय के मध्य में एक ओपन थिएटर बनाया गया है लेकिन इस थिएटर में बरसात के बाद से ही अभी तक पानी व कीचड़ भरा हुआ है। यदि बात करें शिवपुरी शहर से महाविद्यालय आने वाले विद्यार्थियों की तो विद्यालय द्वारा बसें संचालित की जा रही हैं लेकिन उन बसों में क्षमता से अधिक विद्यार्थियों को आना पड़ता है। महाविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर इन सभी समस्याओं को शीघ्र अति शीघ्र निराकरण करने का आग्रह किया है यदि सभी मांगें जल्द से जल्द पूरी नहीं होती हैं तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन के माध्यम से विद्यार्थियों की सभी मांगों को पूरी कराएगी।

ज्ञापन के दौरान मुख्य रूप से परिसर अध्यक्ष अभिषेक सिंह सोलंकी, परिसर मंत्री अनामिका मुडोतिया, इशु शर्मा,प्रियांशी जैन, प्रिन्सी गोयल, तनमय चतुर्वेदी,प्रकाश प्रजापति, हिमांशु जाट, देव शर्मा, रवि गुर्जर, शुभम श्रीवास्तव, अमन शर्मा, गौरांग शर्मा, वासु रावत ऋषभ तिवारी,अर्चना दोहरे,गणेश शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular