Shivpuriकानपुर में आयोजित ऑल इंडिया जूडो प्रतियोगिता में सहभागिता करेंगी रश्मि तोमर...

कानपुर में आयोजित ऑल इंडिया जूडो प्रतियोगिता में सहभागिता करेंगी रश्मि तोमर / Shivpuri News

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा   माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपुरी में संचालित जूडो प्रशिक्षण केन्द्र के बालक/बालिका खिलाड़ियों ने जीवाजी विश्वविद्यालय के तत्वाधान में संभाग स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का आयोजन गत दिनों आई.पी.एस. कॉलेज ग्वालियर में किया गया। इस प्रतियोगिता में 57 किग्रा. में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली रश्मि तोमर अगले माह जनवरी में कानपुर में आयोजित होने वाली ऑल इंडिया जूडो प्रतियोगिता में जीवाजी विश्वविद्यालय की टीम की ओर से प्रतिनिधित्व करेगी।
जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि शिवपुरी जिले से 08 बालक व बालिका खिलाड़ियों ने भागीदारी करते हुए अपने खेल का अच्छा प्रदर्शन कर विजेता रहे। विजेता खिलाड़ियों में कु.रश्मि तोमर 57 किग्रा. में प्रथम स्थान तथा पूनम यादव ने 57 किग्रा. में निकिता कुशवाह ने 48 किग्रा. में द्वितीय स्थान प्राप्त किया, वहीं बालक वर्ग में रामवीर गुर्जर 60 किग्रा., नितिन मौर्य ने 81 किग्रा. दामिनी राठौर ने 63 किग्रा. में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अमन सिंह 66 किग्रा. में तथा योगेश मांझी ने 73 किग्रा. में तृतीय स्थान प्राप्त किया।
जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ. के.के. खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि जीवाजी विश्वविद्यालय के तत्वाधान में ग्वालियर के आई.पी.एस. कॉलेज में आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले से भागीदारी करने वाले सभी खिलाड़ी माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में संचालित जूडो प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में नियमित अभ्यास कर रहे है। प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे खिलाड़ियों ने विभिन्न किलोग्राम की प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त कर पदक अर्जित किये। इस अवसर पर प्राचार्य पी.जी.कॉलेज, पी.जी. कॉलेज की स्पोर्ट ऑफिसर डॉ.पूनम जाटव, और सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों ने बधाई दी।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular