Shivpuriशिक्षक ही छात्र-छात्राओं में बेहतर अनुशासन एवं संस्कार देकर समाज को सही...

शिक्षक ही छात्र-छात्राओं में बेहतर अनुशासन एवं संस्कार देकर समाज को सही दिशा प्रदान करते हैं : श्रीप्रकाश शर्मा / Shivpuri News

पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने किया शिक्षकों का सम्मान

शिवपुरी। भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस शिक्षक के रूप में शहर कांग्रेस कार्यालय गुना चुंगी नाका शिवपुरी पर पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष शिवानी राठौर शिवपुरी द्वारा अपने सभी कांग्रेसी साथियों सहित मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर तिलक एवं माल्यार्पण के साथ किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शहर के जाने-माने शिक्षक श्री मधुसूदन चौबे अतिथि के रूप में शिवा पाराशर संदीप शर्मा, साई फ़िटनेस क्लब के संचालक मोनू रजक को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित श्री प्रकाश शर्मा जिला अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई।

पंडित श्रीप्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षक ही छात्र-छात्राओं में बेहतर अनुशासन एवं संस्कार देकर समाज को सही दिशा प्रदान करते हैं। शिक्षकों द्वारा किए गए त्याग परिश्रम का परिणाम ही होता है एक सामान्य सा विद्यार्थी भविष्य का एक सफल व्यक्ति बन सकता है।

मुख्य अतिथि मधुसूदन चौबे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि जीवन में पैसा कमाना ही सब कुछ नहीं होता। समाज से हमने सब कुछ अर्जित किया है,वह समाज के जरूरतमंद लोगों को हमारे द्वारा प्रदान किया जाना चाहिए। शिवा पाराशर ने बताया जीवन में सफल बनने के लिए गुरु का होना बहुत आवश्यक है। हम किसी से जो कुछ भी सीखते हैं वह हमारे शिक्षक ही होते हैं और जो कुछ भी हमने शिक्षकों से सीखा होता है वह हमें दूसरों को सिखाना चाहिए। यही गुरु शिष्य परंपरा है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular