Fast Samacharसातवे वेतनमान के एरियर किस्त को लेकर बिफरे अध्यापक : होना...

सातवे वेतनमान के एरियर किस्त को लेकर बिफरे अध्यापक : होना था दूसरी किस्त का भुगतान पहली किस्त भी नही दे सके संकुल प्राचार्य / Shipuri News

शिवपुरीः- अध्यापक संवर्ग को सातवे वेतनमान में दूसरी किस्त की एरियर राशि का भुगतान अप्रैल माह की वेतन में होना था। वहीं जिले के कुछ संकुल प्राचार्यो की लापरवाही के कारण अध्यापकों को पहली किस्त की एरियर राशि भी नही मिल सकी है। सातवे वेतनमान की एरियर राशि का भुगतान नही होने से अध्यापक संवर्ग में काफी नाराजगी है।

 

 अध्यापकों की ओर से शासकीय अध्यापक संगठन के जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी एवं प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया, संभागीय अध्यक्ष अरविन्द सरैया, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष विपिन पचौरी, आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा, अमरदीप श्रीवास्तव ने जिला शिक्षाधिकारी से मुलाकात कर सातवे वेतनमान की एरियर राशि के शीघ्र भुगतान की मांग ज्ञापन के माध्यम से की है। वहीं अध्यापक संगठनों का कहना है कि संवेदनशील जिला शिक्षाधिकारी दीपक पाण्डेय ने अध्यापकों को समय पर सातवे वेतनमान की प्रथम किस्त के एरियर की राशि के भुगतान के आदेश संकुल प्राचार्यों को दिये थे। जिस आदेश को दरकिनार कर जिले के कुछ संकुल प्राचार्यों द्वारा एरियर की राशि की प्रथम किस्त का भुगतान अभी तक अध्यापक संवर्ग को नही किया है। अध्यापक संवर्ग की सेवा पुस्किाओं का सत्यापन भी होना है जिसको लेकर तथाकथित संकुल प्राचार्यों द्वारा अध्यापकों पर अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है। 

 


सेवा अभिलेखों के सत्यापन जैसे कार्य में संकुल प्राचार्यों द्वारा लापरवाही वरती जा रही है। वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गोविन्द अवस्थी, सास के प्रांतीय प्रवक्ता आनन्द लिटोरिया, प्रांतीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र जैन आमोल, संभागीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह धाकड़ ने समय पर सातवे वेतनमान की एरियर की राशि के भुगतान न होने पर संभाग एवं प्रदेश स्तर पर शिकायत करने की बात कही है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular