Shivpuriशांति व सौहार्द्र के साथ मनाएं त्यौहार, कोविड गाइडलाइन का पालन करें...

शांति व सौहार्द्र के साथ मनाएं त्यौहार, कोविड गाइडलाइन का पालन करें / Shivpuri News

शांति समिति की बैठक आयोजित
शिवपुरी।  आगामी दिनों में 21 जुलाई को ईदुज्जुहा, और अगस्त माह में 19 अगस्त को मोहर्रम, 22 अगस्त को रक्षाबंधन और 30 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। सभी जिलेवासियों से यह अपील की जाती है कि वह शांति व सौहार्द के साथ त्योहार मनाए। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

इस संबंध में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी ने कोविड के दिशा निर्देशों पर चर्चा करते हुए यह निर्णय लिया है कि धार्मिक स्थलों पर कोई आयोजन नहीं किया जाएगा जिसमें की भीड़भाड़ होने की संभावना हो। अभी कोविड केस कम हो गए हैं लेकिन कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए हमें लगातार सावधानी बरतनी है। बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि शासन के निर्देशानुसार किसी भी स्थल पर 6 से अधिक लोग एकत्रित ना हो। ईद के त्यौहार पर सामूहिक रूप से नमाज अदा ना करें। सभी अपने घरों में नमाज अदा करें।

बैठक में अपर कलेक्टर उमेश शुक्ला एसडीएम अरविंद बाजपेई, एसडीओपी दीपक तोमर, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु और शांति समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

एडीएम उमेश शुक्ला ने एसडीओपी एवं यातायात प्रभारी को भी निर्देश दिए हैं कि त्योहार के समय कानून व्यवस्था भी बनी रहे। इसके लिए पुलिस व प्रशासन की टीम समन्वय से कार्य करें। विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग जागरूक करें और अपनी ओर से भी अपील जारी करे। इसके अलावा धार्मिक स्थानों पर वालंटियर भी लगाएं। सभी स्थानों पर हाथ धोने के लिए साबुन पानी की व्यवस्था रहे और जो लोग मास्क लगाकर नहीं आते हैं उन्हें मास्क उपलब्ध कराएं। इस समय कोविड से सुरक्षा के लिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है।

दो मिनट का मौन
कोविड महामारी के कारण जिन लोगों की मृत्यु हो गयी। आज हमारे बीच नहीं है। बैठक के अंत में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular