Shivpuriरेडिऐन्ट ग्रुप : अच्छे कौशल से बनेगा कुशल भारत : शाहिद खान...

रेडिऐन्ट ग्रुप : अच्छे कौशल से बनेगा कुशल भारत : शाहिद खान / Shivpuri News

शिवपुरी। तकनीकि शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्रालय के माध्यम से विभिन्न तकनीकि-व्यवसायिक प्रशिक्षण के आयोजन किए जा रहे है। ताकि अच्छे कौशल से कुशल भारत बन सके। उक्त उद्गार विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा आयोजित सेमीनार में बतौर मुख्य वक्ता अखलाक खान ने व्यक्त किए।

रेडिऐन्ट के संचालक शाहिद खान ने कहा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में कम अवधि के कौशल उन्नयन कोर्स भी संचालित किए जाना चाहिए । आई.टी.आई कौशल विकास के प्रशिक्षण द्वारा भारत वर्ष की औद्योगिक इकाइयों को कुशल मानव संसाधन उपलब्ध कराते है। प्रशिक्षक के.एम.शर्मा ने तकनीकि को सर्वसुलभ बनाने एवं सस्ते प्रशिक्षण की बात रखी। वेदप्रकाश यादव ने स्थानीय स्तर पर आवश्यक रोजगार परक प्रशिक्षण पर जोर दिया। मनीष जैन ने कहा कि कृषि के उत्पाद, घरेलू उपकरणों का निर्माण प्रशिक्षण खिलौने, खेल सामग्री, छोटे इलैक्ट्रोनिक-इलैक्ट्रीकल उपकरणों का प्रशिक्षण एवं निर्माण की योजना बनानी होगीं जिससे बडी संख्या में युवाओं को रोजगार महैया हो सकेगा।

विश्व युवा कौशल दिवस के आयोजन में स्टाफ एवं अनेक छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से जोडा गया व उन्होनें अपने विचार भी रखें। कार्यक्रम के समापन में आभार व्यक्त संचालक शाहिद खान ने किया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular