Shivpuriरेडिऐन्ट के 21 वे स्थापना दिवस पर रोपे गए 51 पौधे /...

रेडिऐन्ट के 21 वे स्थापना दिवस पर रोपे गए 51 पौधे / Shivpuri News

शिवपुरी। रेडिऐन्ट कॉलेज के 21 वे स्थापना दिवस के अवसर पर डॉ एस.पी.एस रघुवंशी , प्रसिद्व वकील विजय तिवारी , लेखक एवं पत्रकार विपिन शुक्ला, मदद बैंक एव पर्यावरण के पत्रकार बृजेश सिंह तोमर एवं शासकीय आई.टी.आई शिवपुरी के प्राचार्य नितीन मंदसौर वाले के मुख्य अतिथ्य में न्यू रेडिऐन्ट आई.टी.आई एवं महाकाल वेयर हाउस पर 51 पौधे रोपे गये। इस अवसर पर एड. विजय तिवारी ने कहा की जितने पौधे लगाने की जगह हो और उनके देख रेख की व्यवस्था हो उतने की पौधे होने चाहिए। ख्यातिनाम डाँ एस.पी.एस रघुवंशी ने कहा कोरोना समय में ऑक्सीजन को लेकर जो माहौल बना उसके सीख लेना चाहिए कि हमें कुछ पौधे अवश्य लगाने चाहिए।

पत्रकार विपिन शुक्ला मामा ने कहा कि वृक्  जीवन भर हमें कुछ न कुछ देते रहते है। इसलिए हमें कुछ पौधों का पालन पोषण करने की जिम्मेदारी लेना चाहिए। शासकीय आई.टी.आई शिवपुरी के प्राचार्य नितीन मंदसौर वालो ने मध्य प्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी योजना अंकुर अभियान की जानकारी दी एवं पौधारोपण को वायुदूत एप पर अपलोड करने की सलाह दी।

महाकाल वेयर हाउस के संचालक वीरेन्द्र कुमार जैन , सीवान्स जैन ने वृक्षारोपण में रूचि दिखाई और कहा की मेरी जमीन में भी आप वृक्षारोपण कर सकते हो पौधो के देख रेख की जिम्मेदारी में स्वयं निभाउंगा। मदद बैंक के संचालक पत्रकार एवं पर्यावरणविद् बृजेश सिंह तोमर ने जमीन की प्रकृति अनुसार पौधे रोपने की सलाह दी। पौधे से पौधे के बीच की दूरी, खाद , पोषण एवं पौधों की देख रेख संबधी जानकारी दी। अखलाक खान के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में अतिथिगण सहित कृष्णमुरारी शर्मा, वेदप्रकाश यादव, बलराम शर्मा, प्रदीप खरे, सीलू कोली, अंशुल गुप्ता, सहदेव यादव पूनम मैडम एवं सलोनी ओझा ने 51 फलदार पौधे रोपकर उनके देख रेख की शपथ ली। आरंभ में रेडिऐन्ट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने अतिथिगण का स्वागत किया एवं रेडिऐन्ट के स्थापना के 21 वर्ष होने पर संक्षीप्त उद्बोधन दिया। रेडिऐन्ट की प्राचार्य डाँ. खुशी खान ने अतिथिगण का आभार व्यक्त किया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular