Shivpuriदुर्घटना की संभावना वाले स्थानों को चिन्हित करें- सांसद डॉ.के.पी.यादव / Shivpuri News

दुर्घटना की संभावना वाले स्थानों को चिन्हित करें- सांसद डॉ.के.पी.यादव / Shivpuri News

 

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी। लोकसभा क्षेत्र गुना-शिवपुरी सांसद डॉ.के.पी.यादव ने शुक्रवार को शिवपुरी भ्रमण के दौरान सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में भाग लिया। उन्होंने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की और कहा कि जो दुर्घटना के मुख्य ब्लैक स्पॉट हैं वहां सुरक्षा संबंधी कार्य होना चाहिए। इसके अलावा दुर्घटना की संभावना वाले स्थानों को भी चिन्हित करें और वहां साइन बोर्ड लगाएं।

बैठक में एनएचएआई के महाप्रबंधक ने बताया कि अभी तीन मुख्य ब्लैक स्पॉट पर काम किया जा रहा है जिसमें पडोरा चौराहा, देहरदा चौराहा और खूबत घाटी शामिल हैं। प्रत्येक टोल प्लाजा पर एक क्रेन, और एंबुलेंस की व्यवस्था है। प्रतिदिन ड्राई रन भी किया जाता है जिसकी मॉनिटरिंग व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम के माध्यम से की जाती है।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने कहा कि हाईवे पर जो मवेशी घूमते हैं और दुर्घटनाओं में घायल हो जाते हैं उनके लिए एम्बुलेंस वाहन की व्यवस्था की जाये। इसके अलावा हाईवे के ऐसे स्थान जहां जानवरों के आवागमन के कारण दुर्घटना होती हैं वहां फेंसिंग कराएं। उन्होंने शहर में सड़कों के सौंदर्यीकरण के संबंध में भी जानकारी ली। जिस पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री भार्गव ने बताया कि सड़कों के सौंदर्यीकरण के लिए बजट मांग के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

बैठक में सांसद डॉ.के.पी.यादव ने यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए और शहर में पार्किंग के लिए स्थल चिन्हित करने के भी निर्देश दिए हैं। बैठक में उपस्थित ऑटो यूनियन के अध्यक्ष से कहा है कि जितने भी ऑटो वाले हैं उन सभी का वैक्सीनेशन होना चाहिए इसलिए सभी को प्रेरित करें क्योंकि कोविड से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। ऑटो वाले दिनभर में कई लोगों के संपर्क में आते हैं ऐसे में वह स्प्रेडर के रूप में चिन्हित हैं। वैक्सीनेशन उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular