Kolarasकोलारस मुनीम लूट काण्ड:दो और आरोपी गिरफ्तार,एक अभी भी फरार / Kolaras...

कोलारस मुनीम लूट काण्ड:दो और आरोपी गिरफ्तार,एक अभी भी फरार / Kolaras News

कोलारस। खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस से आ रही है। जहां बीते 21 अगस्त को एक व्यापारी के मुनीम से मण्डी में हुई लूट काण्ड के दो अन्य आरोपीयों को पुलिस ने गुना से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपीयों के कब्जे से 46 हजार रूपए भी बरामद कर लिए है। इस मामले में एक अन्य आरोपी भी फरार है।
जानकारी के अनुसार बीते 21 अगस्त को फरियादी शफी अहमद खान पुत्र नजीम खान उम्र 58 साल नि. कोलारस ने रिपोर्ट की कि मैं पूरनचंद्र हरिओम फर्म में मण्डी में मुनीम गिरी का काम करता है। बीते दोपहर मैं बारदाना लेने के लिये मण्डी से गोदाम जा रहा था मेरे पास झोला में करीब 3 लाख रुपये, चैक बुक, लैटर पैड, बिल बुक, कॉपी, कैलकुलेटर, मण्डी कट्टा (37-1) रखे थे।
जैसे ही मैं कृषि मण्डी कोलारस के गेट और रोड के बीच में आया तो एक मो.सा. वाले ने पीछे से जानबूझ के मेरी मो.सा. में टक्कर मार दी जिससे में गिर पड़ा गिरने से मेरे बांये हाथ की कोहनी में व बांये पैर के पंजे, घुटने में तथा सिर में बांयी तरफ चोटें आई हैं और उन व्यक्तियों ने मुझे धमकाकर तथा जबरदस्ती मेरा झोला छुड़ा लिया और भाग गये।
उनके पीछे एक मो.सा. और थी जिसपर दो व्यक्ति बैठे थे। उक्त रिपोर्ट पर धारा 392.34 भा.दं.वि 11/13 एम.पी.डी.पी. के एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अपराध की गंभीरता को देखते हुये शीघ्र निकाल करने हेतु आदेशित किया गया था। जिसपर श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में श्रीमान एस. डी. ओ.पी महोदय के मार्गदर्शन में विवेचना एवं अज्ञात आरोपियों के गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किये गये तो दिनांक 19.11.2021 को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से फरियादी का बैग तथा उसमें रखा सामान एवं लूट की रकम में से हिस्से में आई। लाख 5 हजार रुपये एवं घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की अपाचे मो.सा. बरामद किये गये थे।
कल इस घटना के शेष आरोपियों के गुना में देखे जाने की सूचना पर पुलिस टीम को कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था जिसने द्वारा अन्य दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके हिस्से में आये 46,000 रुपये एवं घटना में प्रयुक्त हीरो एच.एफ. डीलेक्स मो.सा. बरामद की गई है। उक्त आरोपियों पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पृथक पृथक पाँच पाँच हजार रुपये का ईनाम पूर्व से घोषित किया गया था।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी आकाश बैरागी निवासी धरनावदा और शिवम राजपूत निवासी हड्डी मिल के पास गुना को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी एक अन्य आरोपी फरार है। इन आरोपीयों के कब्जे से पुलिस ने 46 हजार रूपए बरामद कर न्यायालय में पेश किया है।
इस कार्यवाही में निरीक्षक आलोक सिंह भदौरिया, योगेन्द्र सिंह सेंगर, शत्रुघ्न सिंह भदौरिया, रामसिंह भिलाला, दिलीप सिंह, आर. भूपेन्द्र तोमर, नरेश दुबे,गजराज सिंह, नीतू सिंह एवं दीनू रघुवंशी की विशेष भूमिका रही।
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular