Pohariहॉस्पिटल में छाई हरियाली, सुखी बंजर जमीन को डॉक्टर सुनील गुप्ता ने...

हॉस्पिटल में छाई हरियाली, सुखी बंजर जमीन को डॉक्टर सुनील गुप्ता ने किया हरा भरा / Pohari News

पोहरी। पोहरी हॉस्पिटल में लगाये गए छोटे छोटे पौधे है जो अब धीरे धीरे हरे भरे पेड़ बनने की कगार पर है। पोहरी हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर सुनील गुप्ता को हरियाली लगाने का ऐसा जुनून चढ़ा की उन्होंने अपने निजी पैसे से तकरीबन 200 पौधे लगा दिए जो अब धीरे धीरे पेड़ बनने की कगार पर है।

सबलगढ़ के रहने वाले डॉक्टर सुनील गुप्ता की पोस्टिंग वर्ष 2017 में पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोहरी में हुई थी जहाँ उन्होंने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रहते हुए कार्य किया। मिलनसार ओर पोहरी के हर व्यक्ति के दिल में जगह बनाने वाले डॉक्टर सुनील गुप्ता ने पोहरी हॉस्पिटल में वर्ष 2018 में हॉस्पिटल के पास पड़ी जगह पर पौधे लगाने का काम शुरू किया प्रकृति प्रेमी डॉक्टर सुनील गुप्ता ने पोहरी में डॉक्टर रहते हुए अपने निजी खर्च पर तकरीबन 200 से अधिक पौधे लगाए जिसमे सीसम, आंवला, जामुन, आम, गुलमोहर, अनार, पीपल, सेब इत्यादि के फल एवं छांवदार पौधों का रोपण किया। जिसमे लगातार इन पौधों को देखरेख करके आज यह पौधे धीरे धीरे बढ़कर पेड़ का रूप धारण करने में लगे हुए है।

डॉक्टर सुनील गुप्ता ने बताया कि मानव जीवन मे ओर प्रकति के लिए वृक्ष बहुत जरूरी है यह मानव जीवन एवम धरती का अहम हिस्सा है। मेने कोशिश करके इतने पौधे लगाए है जिनमे से कुछ पौधों को छोड़कर सभी शेष पौधे अच्छी तरह से जीवित है और नियमित में सुबह और शाम स्वयं इन पौधों की देखरेख करता हूँ मेरा उद्देश्य सिर्फ इतना ही है कि हॉस्पिटल परिसर के आसपास का वातावरण हरियाली भरा रहे और इससे यहाँ का वातावरण साफ और स्वच्छ रहे और जब यह पौधे परिपक्व पेड़ बनकर तैयार हो जाये तब मानव जीवन का भला होता रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular