Fast Samacharविशाखापट्नम टेस्ट: अश्विन ने इंग्लैंड को झकझोरा, डकेट-मोइन आउट

विशाखापट्नम टेस्ट: अश्विन ने इंग्लैंड को झकझोरा, डकेट-मोइन आउट

विशाखापट्नम टेस्ट: अश्विन ने इंग्लैंड को झकझोरा, डकेट-मोइन आउट

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने विशाखापट्नम टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. मैच के पांचवें दिन आर अश्विन ने डकेट को पवेलियन भेजकर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई.


विशाखापट्नम टेस्ट: अश्विन ने इंग्लैंड को झकझोरा, डकेट-मोइन आउट
डकेट खाता भी नहीं खोल पाए और इंग्लैंड को मंझधार में छोड़ चले गए. मोइन अली भी थोड़ी देर बाद रवींद्र जडेजा का शिकार बने.
भारत ने पहली पारी में 455 और दूसरी पारी में 204 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 255 और दूसरी पारी में अब तक तीन विकेट खोकर 101 रन बनाए हैं.
इससे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को चौथी पारी में 405 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के 87 रनों पर दो विकेट चटका दिए थे. कप्तान एलिस्टर कुक का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया. कुक ने 54 रन बनाए.
पहली पारी के आधार पर 200 रनों की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम ने इसके साथ ही इंग्लैंड के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 405 रनों का लक्ष्य रखा.
भारत ने कोहली (167) और चेतेश्वर पुजारा (119) की बदौलत पहली पारी में 455 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी महज 255 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की पहली पारी समेटने में रविचंद्रन अश्विन का विशेष योगदान रहा.
अश्विन ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को चलता किया. अश्विन ने इससे पहले बल्ले से भी अहम योगदान देते हुए 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी.
इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स (70), जोए रूट (53) और जॉनी बेयरस्टो (53) का अहम योगदान रहा. पांच मैचों की श्रृंखला में पहला मैच ड्रॉ रहा.
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular