Shivpuriअंकुर अभियान के तहत लायन्स व लायनेस क्लब  साउथ ने स्थापित की...

अंकुर अभियान के तहत लायन्स व लायनेस क्लब  साउथ ने स्थापित की लायंस वाटिका / Shivpuri News

सांखला परिवार के द्वारा स्व.इंदरमल-कमलादेवी हर्बल के रूप में अशोक-अल्पना सांखला परिवार ने स्वयं की भूमि को पौधरोपण के लिए दिया स्थान

शिवपुरी। मप्र शासन के द्वारा जिला प्रशासन के माध्यम से अंकुर अभियान का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में अंकुर अभियान को समर्थन देते हुए समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा शहर के संतुष्टि टाउनशिप के पीछे सांखला परिवार के द्वारा स्व.इंद्र कमल हर्बल के रूप में स्वयं की भूमि को पौधरोपण हेतु स्थान प्रदान किया है जिसे सजाने-संवारने और संरक्षित करने का जिम्मा लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष राकेश जैन प्रेमस्वीट्स, सचिव हेमंत नागपाल, कोषाध्यक्ष कृष्णमोहन अग्रवाल सहित लायनेस क्लब साउथ अध्यक्षा बबीता अग्रवाल, सचिव वर्षा जैन व कोषाध्यक्ष रितु गोयल ने लिया।

इस दौरान इस नवीन लायंस वाटिका का शुभारंभ कार्यक्रम के गणमान्य अतिथिद्वयों जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.राजकुमार ऋषिश्वर, विशेषज्ञ आर्थों. चिकित्सक डॉ.पंकज शर्मा, पटेल पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल, जोन चेयरपर्सन पवन सिंघल, नागरिक सहकारी बैंक अध्यक्ष इंजी.पवन जैन, परिवार परामर्श केन्द्र सदस्य राजेश गुप्ता (राम) के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इस लायंस वाटिका कार्यक्रम के संयोजक ला.पारस-श्रीमती शोभा जैन व सौरभ-श्रीमती सोनाला सांखला रहे। कार्यक्रम में स्व.इंदरमल-कमलादेवी की स्मृति को याद किया गया जहां उनकी स्मृति को संजोते हुए यह लायंस वाटिका स्थापित की गई है।

इस दौरान लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन ने संस्था की ओर से आश्वस्त किया कि इस लायंस वाटिका के संरक्षण में लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ कोई कमी नहीं छोड़ेगा और समय-समय पर खाद,बीज, पानी व रोपे गए पौधों की देखरेख को लेकर सदैव यहां पर मॉनीटरिंग की जाएगी। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव हेमंत नागपाल के द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के समस्त पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे जिन्होंने संस्था की इस लायंस वाटिका में अंकुर अभियान के तहत पौधरोपण में योगदान देते हुए यहां एक-एक पौधा रोपा। इस दौरान करीब आधा सैकड़ा से अधिक छायादार, औषधीययुक्त पौधों का इस लायंस वाटिका में पौधरोपण किया गया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular