Shivpuriअमेरिकी फैलोशिप प्रोग्राम के लिए शिवपुरी के नरेंद्र का चयन / Shivpuri...

अमेरिकी फैलोशिप प्रोग्राम के लिए शिवपुरी के नरेंद्र का चयन / Shivpuri News

शिवपुरी ‌‌।प्रतिभा और मेघा की जब चर्चा चलती है तो शिवपुरी का नाम गाहे-बगाहे सुर्खियों में आ ही जाता है फिर से ऐसी ही सकारात्मक खबर आई है कि शिवपुरी की कोलारस तहसील के छोटे से गांव मकराना में जन्मे नरेंद्र सिंह धाकड़ पुत्र विष्णु प्रसाद वर्मा (रीडर जिला न्यायालय शिवपुरी) हाल निवासी हाथीखाना क्षेत्र शिवपुरी जो कि NSDCS लैब आईआईटी इंदौर के पीएचडी स्कॉलर हैं उन्हें अमेरिका के ख्याति नाम पडर्यू विश्वविद्यालय में भारत के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग अनुसंधान बोर्ड (SERB) ओवरसीज विजिटिंग डॉक्टरेट फेलोशिप प्रोग्राम (OVDF) के लिए चुना गया है।

इस प्रतिष्ठित शोध कार्यक्रम के लिए चुने गए भारत के 25 पीएचडी स्कॉलर छात्रों में से नरेन्द्र एक हैं। वह संयुक्त राज्य अमेरिका के पडर्यू विश्वविद्यालय में प्रोफेसर कौशिक राॅय की प्रयोगशाला में जनवरी 2022 से 1 वर्ष तक शोध कार्य करेंगे।

 

गौरतलब है कि नरेंद्र के पिता विष्णु प्रसाद वर्मा जिला न्यायालय शिवपुरी में रीडर हैं, वहीं उनके बड़े भाई रघुवर धाकड़ एडवोकेट हैं। नरेंद्र की इस उपलब्धि पर एडवोकेट अजय गौतम, अभिभाषक संघ जिला शिवपुरी के अध्यक्ष विनोद धाकड़, कोषाध्यक्ष गोपाल व्यास एडवोकेट एवं एडवोकेट्स दीपक भार्गव, रीतेश जैन,अजय धाकड़, पंकज आहूजा, नरेश मीणा (असि.डायरेक्टर कृषि), शिक्षक सुनील वर्मा सहित इष्ट मित्रों ग्राम वासियों एवं न्यायालयीन परिवार के सदस्यों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular