Fast Samacharएक ही दिन में मिले 86 नए कोरोना मरीज, अब तक 370...

एक ही दिन में मिले 86 नए कोरोना मरीज, अब तक 370 केस / Shivpuri News

श्योपुर के सैंपल टेस्ट बढ़ने से मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की आरटीपीसीआर मशीन ओवरलोड होकर खराब हुई

 
शिवपुरी। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी और रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट में कुल 92 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें से 86 शिवपुरी जिले और 6 उत्तर प्रदेश के शामिल हैं। शिवपुरी जिले में एक ही दिन में रिकार्ड 86 मरीज पहली बार सामने आए हैं। इससे पहले 7 अप्रैल को 81 मरीज सामने आए है।

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की मशीन दूसरे दिन भी खराब रहने की वजह से सारे आरटीपीसीआर सैंपलों की ग्वालियर में टेस्टिंग चल रही है। 9 अप्रैल को भेजे सैंपल में से कुल 380 सैंपल टेस्ट में 85 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। जबकि रेपिड किट से 7 मरीज पॉजिटिव निकले हैं। खास बात यह है कि मशीन खराब रहने के चलते 10 अप्रैल के 368 सैंपल टेस्ट ग्वालियर में हैं जो अभी तक टेस्टिंग के लिए नहीं लग पाए हैं। इनकी रिपोर्ट 11 अप्रैल को जारी होना थी, लेकिन सोमवार की दोपहर तक जारी होने की बात कही जा रही है। रविवार को 31 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। लेकिन संक्रमित बढ़ने से एक्टिव केस भी 370 हो गए हैं। आईसीयू में 26 मरीज भर्ती हैं।

पीसीआर मशीन की खराबी दूर करने दिल्ली से इंजीनियर आज आएंगे : 2 दिन से खराब आरटीपीसीआर मशीन को सुधारने के लिए दिल्ली से कंपनी के इंजीनियर सोमवार तक शिवपुरी आएंगे। यदि मशीन ठीक होती है तो फिर से सैंपल टेस्ट शुरू हो जाएंगे। मशीन ठीक होने में देरी हुई तो ग्वालियर पर ही निर्भर रहना पड़ सकता है।
दबाव घटे तो जिले के मरीजों की जांच 24 घंटे में मिलेगी

अभी मेडिकल कॉलेज की आरटी पीसीआर मशीन खराब है। इस वजह से कोरोना टेस्ट ग्वालियर भेजे जा रहे हैं। जहां से 48 घंटे में रिपोर्ट मिलती है। श्योपुर की जांच भी मेडिकल कॉलेज में शुरू हो गई है। इस वजह से यहां दबाव अधिक है। यदि यह दबाव घट जाए तो शिवपुरी में मरीजों को कोरोना की जांच 24 घंटे में ही मिल सकेगी।

डॉक्टर एएल शर्मा,सीएमएचओ जिला चिकित्सालय शिवपुरी।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular