Fast Samachar7 लाख 15 हजार की लूट का दूसरा आरोपी गिरफ्तार

7 लाख 15 हजार की लूट का दूसरा आरोपी गिरफ्तार


ग्वालियर पुलिस को कई वर्षों से थी तलाश
ग्वालियर में दर्ज हैं दो दर्जन से अधिक मामले

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना अंतर्गत कलोथरा फाटक से एक गल्ला व्यापारी से लूट के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार लुटेरे से पुलिस ने लूटी हुई तकरीबन एक लाख रुपए की नगदी व एक पिस्टल बरामद की है। खासबात यह है कि उक्त लुटेरे की ग्वालियर पुलिस को बीते कई वर्षों से तलाश थी लुटेरे पर ग्वालियर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।उक्त खुलासा प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे द्वारा किया गया। इस मौके पर एड. एसपी कमल मौर्य, सुभाषपुरा थाना प्रभारी विजयपाल जाट, सतनवाड़ा थाना प्रभारी जयसिंह यादव उपस्थित थे।

सुभाषपुरा थाना प्रभारी विजयपाल जाट ने बताया कि बीती 11 मार्च को जब कलोथरा का रहने वाला गल्ला व्यापारी इन्द्रपाल धाकड़ पुत्र हरिबल्लभ धाकड़ अपनी सरसों की फसल ग्वालियर के व्यापारी को बेचकर लौटकर आया तब रात्रि लगभग साढ़े 9 बजे बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उसका बैग छीन लिया और मारपीट कर फरार हो गए थे। इन्द्रपाल के अनुसार बैग में सरसों बेचकर प्राप्त हुई 7 लाख 15 हजार रुपए की राशि थी। तत्समय ही इन्द्रपाल ने मामले की शिकायत सुभाषपुरा थाने में कर दी थी जिस पर पुलिस ने पास के जंगल से ही लुटेरों की बाइक बरामद कर ली थी और कुछ समय के भीतर ही मामले का पर्दाफाश करते हुए लूट के मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया था जो इन्द्रपाल के गांव का ही था जिसने ग्वालियर के दो शातिर लुटेरे सगे भाइयों से घटना को अंजाम दिलाया था। उक्त आरोपी से पुलिस ने 1 लाख 90 हजार रुपए की  राशि भी बरामद कर ली थी जबकि दोनों भाइयों की तलाश जारी थी। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक शिवपुरी सुनील कुमार पांडे को उक्त फरार युवकों में से एक के बारे में जानकारी लगी कि वह ग्वालियर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र में शराब के नशे में घूम रहा है, उन्होंने तत्काल सुभाषपुरा थाना पुलिस को बताए हुए स्थान पर ग्वालियर भेजा, जहां से सुभाषपुरा पुलिस ने आरोपी पलबिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया उसके पास से पुलिस ने लूट की राशि में से 1 लाख रुपए भी बरामद किए। तलाशी लेने पर उसके पास एक पिस्टल भी मिली। अब पुलिस को पलबिंदर के दूसरे भाई अंग्रेज सरदार की तलाश है। ये दोनों भाई ग्वालियर के शातिर लुटेरे हैं और पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार इन पर लूट सहित विभिन्न मामलों के दो दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हैं। शिवपुरी पुलिस को विश्वास है कि वह जल्द ही शेष बचे लुटेरे को गिरफ्तार कर लेंगे। पुलिस के अनुसार उसी लुटेरे से शेष राशि बरामद हो सकेगी। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पलबिन्दर व अंग्रेज सिंह पर गिरफ्तारी के लिए तीन-तीन हजार रूपए का ईनाम घोषित किया था।

सतनवाड़ा पुलिस ने दबोचा पांच हजार का इनामी

शिवपुरी जिले की सतनवाड़ा थाना पुलिस ने पांच हजार के इनामी भैंस चोर सुरेश गुर्जर को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। जानकारी के अनुसार भैंस चोर सुरेश गुर्जर ने कुछ साथियों के साथ मिलकर बीते वर्ष चिटौरा गांव से 16 भैंसें चुराई थीं। पुलिस ने तत्समय ही सुरेश के कुछ साथियों को गिरफ्तार कर उनसे 14 भैंसें बरामद कर लीं थी जबकि दो भैसों के साथ सुरेश फरार था। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना मिली कि भैंस चोर सुरेश क्षेत्र में ही कहीं छुपा हुआ है जिस पर सतनवाड़ा थाना प्रभारी जयसिंह यादव ने अपनी टीम के साथ दबिश देकर उक्त भैंस चोर को गिरफ्तार कर लिया।
 

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular