Fast Samacharमध्यदेशीय अग्रवाल समाज का कोरोना वैक्सीनेशन शिवि र : 524 लोगों ने...

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का कोरोना वैक्सीनेशन शिवि र : 524 लोगों ने रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन कराकर शिविर में दिया योगदान / Shivpuri News

एसपी, एसडीएम ने पहुंचकर बढ़ाया मनोबल

शिवपुरी-कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव को लेकर यदि कोई कारगर उपाय है तो वह है कि वैक्सीनेशन जिसे लेकर प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार लोगों को जागरूक कर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने हेतु अनेकों कार्यक्रम किए जा रहे है लेकिन दूसरी ओर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में जब बुधवार को पहला एकदिवसीय कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया तो यहां इस वृहद कोरोना वैक्सीनेशन शिविर ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए सर्वाधिक 524 लोगों ने अपना कोरोना का टीका लगवाया जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग के 507 तो वहीं 45 वर्ष से अधिक के 17 लोगों ने इस शिविर में पहुंचकर अपना योगदान दिया।

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल के निर्देशन में स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में बुधवार को 18 से 44 आयु वर्ग के लिए शिविर स्थल पर ही पंजीयन कराकर कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में इस वैक्सीनेशन शिविर का शुभारंभ करने मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल पहुंचे जिन्होंनें सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण कर शिविर की श्ुरूआत की तत्पश्चात शिविर में आए वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों का यहां एसपी राजेशसिंह चंदेल ने मनोबल बढ़ाया और यहां की व्यवस्थाओं को लेकर सराहना भी की। 

 

प्रात: 10 बजे से शुरू हुआ यह वैक्सीनेशन जब दोपहर तक पहुंचा तो यहां जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय ऋषिश्वर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. पवन जैन के साथ पहुंचे जिन्होंने इस वैक्सीनेशन में की जा रही व्यवस्थाओं के साथ-साथ अपने अधीनस्थ स्टाफ के द्वारा किए जा रहे वैक्सीनेशन कार्य की मौनीटिरिंग की जिसमें लोगों के द्वारा कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए अपना वैक्सीनेशन कराया जा रहा था।

यहां इस वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग की ओर से एलडीसी सुनील जैन, सी.पी.जैन, बृजेन्द्र सिंह परिहार, सीएचओ सुरेश चौधरी सहित एएनएम शकुन धाकड़, गीता केवट व रेखा रजक द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन किया जा रहा था यहां सेवास्वरूप वालिंटियर्स भी मौजूद रहे जिसमें कुं.शिवाली गुप्ता,  हिमांशु अग्रवाल, सक्षम गोयल व अभिलाषा वर्मा का सहयोग रहा जिन्होंने पूरे समय वैक्सीनेशन कराने आए लोगों का पंजीयन का कार्य किया।

कार्यक्रम समापन के दौरान एसडीएम अरविन्द वाजपेयी भी पहुंचे जिन्होंने इस शिविर स्थल का अवलोकन कर यहां की व्यवस्थाओं और किए जा रहे वैक्सीनेशन में सर्वाधिक 524 लोगों के इस वैक्सीनेशन कराए जाने को लेकर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के कार्यो की प्रशंसा की जिसके चलते यहां रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन का कार्य हुआ। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों का माल्यार्पण कर शॉल-श्रीफल, स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में प्रधान कॉर्डियक के संचालक डॉ.अमित गुप्ता भी इस वैक्सीनेशन शिविर स्थल पर पहुंचे जिनका भी सम्मान मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम गोयल, महिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती निशा गुप्ता, उपाध्यक्ष अंकित गुप्ता, महिला महामंत्री श्रीमती रेणु सिंघल, सहमंत्री शुभम गर्ग मामा, महिला सहमंत्री रेणु अग्रवाल व प्रचार मंत्री विकास गोयल आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने अपने अथक प्रयासों और प्रचार-प्रसार के माध्यम से इस शिविर को सफल बनाया। कार्यक्रम के सफल आयोजन पर अंत में समाज के सोनू गोयल, अजीत अग्रवाल ठेईया व मनीष बंसल के द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular