Fast Samacharदसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल और 12वीं की 01 मई से प्रारंभ...

दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल और 12वीं की 01 मई से प्रारंभ होगी / Shivpuri News

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है। दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल से शुरू होगी 12वीं की 01 मई से प्रारंभ होगी। पहली बार बोर्ड परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ली जाएगी। गर्मी के कारण इस बार यह परीक्षा 1 घंटे पहले शुरू होगी। परीक्षाकाल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है, तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रमानुसार सम्पन्न होगीं।

 

 नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं उनके विद्यालय एवं स्वाध्यायी छात्रों की प्रायोगिक परीक्षायें उन्हें आवंटित परीक्षा केन्द्र पर संचालित की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर प्रायोगिक परीक्षायें अवकाश के दिनों में भी आयोजित की जा सकेंगी। परीक्षा केन्द्र पर समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रातः 7.30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा परीक्षा कक्ष में प्रातः 7.45 बजे के पश्चात किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनिट के (प्रातः 7.50 बजे से) पूर्व छात्रों को उत्तर पुस्तिका एवं 5 मिनिट के (प्रातः 7.55 बजे से) पूर्व प्रश्न-पत्र दिये जाएंगे।

 

इस बार बदला परीक्षा का समय

 


गर्मी के मौसम में परीक्षा होने की वजह से इसका समय बदला गया है, अब यह सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ली जाएगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पहली बार यह बदलाव किया है। इसी के साथ परीक्षा कोविड नियमों को ध्यान में रखकर ली जाएगी। जिसमें शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular