Fast Samacharमध्यदेशीय अग्रवाल समाज का रिकॉर्ड तोड़ 2427 लोगों का कराया गया टीकाकरण...

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का रिकॉर्ड तोड़ 2427 लोगों का कराया गया टीकाकरण / Shivpuri News

सातवें चरण में 465 लोगों का हुआ कोरोना वैक्सीनेशन

शिवपुरी- एक ओर जहां शासन के द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जागरूकता को लेकर तमाम तरह के कार्यक्रम आयेाजित कर जनजागरूकता का कार्य किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर ही मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा अपने समाज की मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्थाई शिविर के रूप में स्वीकृति दी गई तो यहां लगातार लोगों ने बढ़-चढ़कर अपना कोरोना का वैक्सीनेशन कराया और यहां रिकॉर्ड तोड़ 2427 लोगों का अब तक कोरोना टीकाकरण हो चुका है।

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल के द्वारा अपने द्वारा सामाजिक पहल करते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन शिविर को नियमित रूप से जारी रखने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की और यहां लगातार बीते 7 दिनों से कोरोना का वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया जिसमें अब तक 2427 लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया गया। जिसमें गुरूवार को यहां सातवेंं चरण में 465 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया इसमें 220 कोविडशील्ड व 245 कोवैक्सीन के डोज संबंधितों को लगाए गए। 

 

यहां मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में सर्वसुविधा युक्त भवन, स्वच्छ पेयजल, एएनएम एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए पृथक व्यवस्था आदि व्यवस्थाऐं मौजूद कराई गई जिसका परिणाम यह रहा कि यहां सर्वाधिक रूप से लोगों ने अपना कोरोना टीकाकरण करने के लिए यही स्थान चुना। जिसमें आने वाले लोगों को समाज की ओर से शुद्ध आरओ युक्त पानी की बोतल, बिस्किट, पौधे आदि प्रदाय कर ऑक्सीजन की पूर्ति करने का अनुकरणीय कार्य भी किया गया। इसके बाद भी लगातार कोरोना टीकाकरण के लिए आ रहे लोगों को जागरूक भी किया जा रहा हैजिसमें यहां मौजूद वांलिटंयर सक्षम गोयल, साक्षी गोयल सहित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारी लगातार अपनी सेवाऐं नि:स्वार्थ भाव से दे रहे है। टीकाकरण में योगदान दे रहे एएनएम गीता केवट, शकुन धाकड़, रविना यादव व कामिनी उदय आदि प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक पंजीयन और टीकाकरण का कार्य कर रही है।

स्वास्थ्य अधिकारी के 3 वर्ष पूर्ण होने पर समाज अध्यक्ष ने भी लगवाया कोरोना टीका

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा के द्वारा मध्ययदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का जब निरीक्षण किया गया तो उन्हेांने बताया कि आज उनके सेवा कार्यकाल के भी 3 वर्ष पूर्ण हो गए है और यहां की व्यवस्थाओं और पदाधिकारियों के द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन में जो योगदान दिया गया है वह अमूल्य है। इस दौरान सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा के 3 वर्ष सेवा कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल के द्वारा स्वयं आगे आकर जागरूकता का परिचय देते हुए कोरोना का वैक्सीनेशन कराते हुए टीका लगवाया गया जिसे डॉ.ए.एल.शर्मा ने इस टीकाकरण को अपना उपहार माना। इस अवसर पर तीन वर्ष पूर्ण होने पर डॉ.ए.एल.शर्मा का माल्यार्पण कर यहां स्वागत भी किया गया जिसमें जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर, डॉ.पवन जैन, बृजेन्द्र सिंह परिहार, सीपी जैन, सुनील जैन, समाज के पूर्व अध्यक्ष निर्मल कुमार गुप्ता, अजीत अग्रवाल ठेईया आदि ने माल्यार्पण कर डॉ.शर्मा का स्वागत किया गया। इस वैक्सीनेशन शिविर को सफल बनाने वालों में संस्था पदाधिकारियों वरि.उत्तम गोयल, महिला वरि. उपाध्यक्ष श्रीमती निशा गुप्ता, उपा.अंकित गुप्ता, महिला महामंत्री श्रीमती रेणु सिंघल, सहमंत्री शुभम गर्ग मामा, महिला सहमंत्री श्रीमती रेणु अग्रवाल व प्रचार मंत्री विकास गोयल का स्वास्थ्य विभाग ने आभार माना कि उन्होंने इस कोरोना संक्रमण के युग में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अपना स्थान उपलब्ध कराया और इसे नियमित टीकाकरण शिविर के रूप में प्रयोग किया गया।

इस तरह लगे लगातार कोरोना के टीके

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा 2 जून को जब पहली बार कोरोना वैक्सीनेशन का शिविर लगाया जा रहा था तभी उसमें रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण हुए जिसके चलते पहले ही दिन 524 लोगों ने कोरोना का वैक्सीनेशन हुआ। यहां इस उत्साह को देखते हुए समाज के द्वारा जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए सहयोग प्रदान करते हुए इसे नियमित टीकाकरण शिविर के रूप में प्रयुक्त किया जाने लगा और इसके बाद अगले दिन 3 जून को 170, 4 जून केा 216, 5 जून को 212, 7 जून को 461, 9 जून को 379 व 10 जून को 465 इस तरह अब तक 2724 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाकर उन्हें सुरक्षा कवच प्रदाय किया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular