मां का इलाज कराने बंधुआ मजदूर बनी बेटी के साथ जबरदस्ती शादी कर दुष्कर्म, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस / Shivpuri News


शिवपुरी। मां का इलाज कराने के लिए मजबूरी में बंधुआ मजदूर बनी भोपाल की एक बेटी के साथ शिवपुरी में दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में पीडिता के वयानों के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.


शिवपुरी में बंधुआ मजदूर बनी भोपाल की युवती को प्रशासन ने कराया था मुक्त


दरअसल पिछले मंगलवार यानी 25 मई 2021 को बंधुआ मजदूर मुक्ति मोर्चा की लिखित शिकायत पर जिला प्रशासन ने बैराड़ थाना क्षेत्र के गाँव डाबरपुरा से बँधुआ मजदूर बनी भोपाल निवासी 20 साल की युवती को मुक्त कराया था.

प्रशासन ने इस मामले में युवती को कानूनी और चिकित्सा मदद उपलब्ध कराने के लिए वन स्टॉप सेंटर शिवपुरी भेजा था.यहां जब महिला एवं बाल विकास अधिकारियों की टीम द्वारा युवती की काउंसलिंग की गई तो युवती ने अपने साथ हुई ज्यादती की घटना अधिकारियों को बताई.जिसके बाद वन स्टॉप सेंटर के अधिकारियों ने बैराड़ पुलिस को लिखित शिकायत कर इस मामले में उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी.


जबरदस्ती शादी कर किया दुष्कर्म


पीडिता ने वन स्टॉप सेंटर के अधिकारियों को अपने बयानों में बताया कि बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम डाबरपुरा निवासी इंदर बेडिया से मेरी माँ की जान पहचान थी.मार्च के महीने में मेरी माँ के बीमार हो जाने पर इंदर ने इलाज के लिए 15 हजार रुपये उधार दिए थे.और बदले में मुझे भोपाल से अपने गाँव आंकुर्सी डाबरपुरा में खेतीबाड़ी का काम सिखाने और मजदूरी के लिए लेकर आ गया था.लेकिन इंदर बेडिया ने मुझे डरा धमका कर बँधुआ मजदूरी के लिए मजबूर कर दिया. कुछ समय बाद मेरी मर्जी के खिलाफ जबरदस्ती मुझसे शादी कर ली और मेरे साथ जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म करता रहा.इस दौरान मारपीट कर घरेलू काम भी कराया जाता था.जब मां की चोरी छुपे बेटी से फोन पर बात हुई तो उसने बताया कि यहां मुझे बंधुआ मजदूर की तरह रखा है. इंदर सिंह को फोन लगाया तो वह 15 हजार के बदले एक लाख रुपए मांगने लगा. इसके बाद बंधुआ मजदूर मुक्ति मोर्चा की मदद से स्थानीय प्रशासन व पुलिस से संपर्क किया और युवती को सकुशल मुक्त करा लिया गया था. युवती को वन स्टॉप सेंटर शिवपुरी भेजा गया था जहां आज पीडिता के बयानों के बाद आरोपी इंदर बेडिया के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है.



और नया पुराने