महिला कांगे्रस अध्यक्ष इंदु जैन की अनूठी पहल, फतेहपुर रोड़ पर संचालित की जनोपयोगी प्याऊ / Shivpuri News

शिवपुरी। एक ओर जहां कोरोना के बाद खुलने बाजार में राहगीर आऐंगें तो वहीं दूसरी ओर जून माह की गर्मी के कारण वह पीने के पानी के लिए भी परेशान होंगें। ऐसे में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन ने एक अनूठी पहल की है जिसमें उन्होनें अपनी ओर से ही जनोपयोगी हेतु नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना फतेहपुर मार्ग पर की है जहां से सर्वाधिक ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का आना-जाना बना रहता है।

 

 इस दौरान कोरोना काल के इस युग में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए स्वंय महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदु जैन ने इस प्याऊ को स्थापित कर ना केवल शुभारंभ किया बल्कि वहां से गुजरने वाले राहगीरों को अपने हाथों से पानी भी पिलाया, हालांकि यहां इस प्याऊ पर टोंटी लगे हुए मटके रखे गए है और इन्हें नियमित रूप से साफ-सफाई के साथ भरने का जिम्मा भी स्वयं महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने लिया है ऐसे में आमजन को पीने के पानी के लिए शहर आने के दौरान परेशानी ना उठाना पड़े और वह यहां शीतल ठण्डा पेय प्राप्त कर अपना बाजार करें और जाते वक्त भी यहां पीने का पानी उपलब्ध रहेगा।

 


 ऐसे में जनोपयोगी इस प्याऊ का ना केवल ग्रामीणजन बल्कि स्थानीय रहवासी और फतेहपुर मार्ग, गुना मार्ग, झांसी तिराहा मार्ग की ओर से आने-जाने वाले राहगीरों के लिए भी यह पानी की प्याऊ पेयजल की समस्या का समाधान भी बनेगी और यहां पर्याप्त सुबह से शाम तक पीने का पानी उपलब्ध रह सकेगा। 

 

जन सामान्य की सेवा करने की यह मंशा स्वयं महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुश्री इंदु जैन के मन में थी उन्हेांने जन सामान्य के लिए खुलने वाले बाजार में आने-जाने वाले राहगीरों और आमजनों की इस विकराल पीने के पानी की समस्या को देखते हुए यह पहल की और स्वयं की ओर से नि:शुल्क प्याऊ की स्थापना करते हुए स्वयं के द्वारा ही उसका शुभारंभ भी किया गया....


और नया पुराने