खुला पत्र: कोरोना महामारी से प्रभावित सभी व्यक्तियों को मुआवजा दे सरकार : कु. शिवानी राठौर / Shivpuri News

शिवपुरी। मध्य प्रदेश एवं देश में कोरोना महामारी के विकराल के रूप के लिए मध्य प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार पूर्ण रूप से जिम्मेदार है। वह अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती। कु. शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने खुले पत्र के माध्यम से केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी से प्रभावित सभी व्यक्तियों को मुआवजा देने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार एवं राज्य की है। केंद्र सरकार के पीएम केयर फंड एवं राज्य सरकार के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से सभी नागरिकों को पर्याप्त मदद सरकारों द्वारा दी जानी चाहिए। भारत देश का कोई भी नागरिक हो वह नागरिक सरकार को अपने हिस्से का प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष कर अदा करता है। इसलिए केंद्र एवं राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है कि वह अपने नागरिकों को पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं। 

 

स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी के कारण असमय मध्य प्रदेश एवं देश के कई नागरिक काल कलवित् हो चुके हैं। ऐसे में कई परिवारों में आर्थिक संकट गहरा गया है। ऐसे परिवारों के व्यक्तियों को तथा आम व्यक्तियों को जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है उन्हें मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एवं केंद्र सरकार द्वारा तुरंत सहायता राशि उपलब्ध कराई जानी चाहिए। यदि किसी परिवार का कमाने वाला व्यक्ति ही इस दुनिया में नहीं है तो उसके आश्रित व्यक्तियों को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए। जिससे कि वह अपने परिवार के बाकी सदस्यों का पालन पोषण कर सकें। 

 


कोरोना महामारी के संबंध में यदि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार सही समय पर सही रणनीतिक प्रबंध के निर्णय लेती तो शायद कोरोना महामारी इतने भयानक रूप में आम जनता को प्रभावित नहीं करती। इसलिए मैं कु. शिवानी राठौर जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से इस खुले पत्र के माध्यम से मांग करती हूं कि आम नागरिकों को पर्याप्त सहायता राशि उचित समय पर उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें।

 

और नया पुराने