आबकारी विभाग के गोदाम के समीप से हुई संदिग्ध अवस्था में 1.80 लाख शराब जब्ती को लेकर जांच गठित / Shivpuri News


विभाग के द्वारा गोदाम को किया गया सील, कोरोना कफ्र्यू के हालात सामान्य होने पर होगी उचित कार्यवाही
 
शिवपुरी- बीते तीन दिन पूर्व जिले के पिछोर क्षेत्र में आबकारी विभाग के गोदाम के समीप सेे हुई संदिग्ध हालातों में 1.80 लाख शराब के साथ स्कॉर्पियो वाहन जब्त करने की कार्यवाही पिछोर पुलिस के द्वारा की गई थी जिस पर पुलिस भी इस शराब और वाहन मालिक को लेकर जहां पड़ताल कर रही है तो वहीं दूसर ओर इस मामले में अब आबकारी विभाग भी आगे आया है और मामले को लेकर जांच दल बनाते हुए मामले की उचित जांच करते हुए संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाएगी। 

 


इसे लेकर जिला आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ को जानकारी लगी कि आबकारी विभाग के गोदाम के समीप से 1.80 लाख की शराब जब्त की गई तो इसे लेकर वह स्वयं मौके पर पहुंचे और यह पूरा मामला संदिग्ध नजर आया, क्योंकि पुलिस के द्वारा बताया गया कि गोदाम के समीप से स्कॉर्पिया वाहन एवं 1.80 लाख रूपये की शराब जब्त की गई है ऐसे में क्या यह शराब आबकारी विभाग के गोदाम से लाई गई अथवा कहीं और से, ऐसे में यह मामला संदिग्ध जान पड़ता है इसलिए मामले की विस्तृत जांच को लेकर आबकारी अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ के द्वारा टीम बनाते हुए उचित कार्यवाही करने का कदम भी उठाया है। इसे लेकर जांच टीम में सहायक जिला आबकारी अधिकारी आर.एस. राणा एवं उप निरीक्षक वृत्त प्रभारी करैरा विनीत शर्मा को नियुक्त किया है जो शीघ्र ही कोरोना कफ्र्यू के बाद हालात सामान्य होने पर मामले की जांच करेंगे और विस्तृत रिपोर्ट बनाकर जिला आबकारी अधिकारी के समक्ष पेश करेंगें जिस पर विभाग की ओर से भी उचित कार्यवाही की जाएगी। 


बताना होगा कि पिछोर थाना पुलिस ने शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे आबकारी विभाग के वेयर हाउस के समीप से पकड़ी गई जहां कैंपस के आगे स्कॉर्पियो क्रमांक एमपी 17 सीए 7784 खड़ी थी। पुलिस को देकर ड्राइवर मौके से भाग निकला। तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर 40 पेटी देशी शराब रखी हुई थी। पुलिस ने शराब सहित गाड़ी को भी जब्ती में ले लिया है। परिवहन विभाग की वेबसाइट पर नंबर सर्ज किया तो यह गाड़ी राकेश कुमार गुप्ता पुत्र डीडी गुप्ता निवासी गुप्ता लॉज के सामने घोघर जिला रीवा के नाम दर्ज है। पिछोर टीआई अजय भार्गव ने बताया कि गाड़ी के मालिक से संपर्क कर पूछताछ करेंगे कि यह पिछोर में कैसे पहुंची और शराब कहां और किसके द्वारा ले जाई जा रही थी। वहीं इस मामले को लेकर अब आबकारी विभाग ने भी मामले की कमान संभाल ली है और इस गंभीर मामले को लेकर स्वयं आबकारी जिला अधिकारी वीरेन्द्र धाकड़ के द्वारा मौका मुआयना कर यह मामला संदिग्ध नजर आया और इसे लेकर उन्होंने ना केवल विभाग की ओर से गोदाम को सील किया गया बल्कि इस मामले की विस्तृत जांच करने को लेकर टीम भी गठित कर दी है जिसमें सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्री राणा और उपनिरीक्षक चिनीत शर्मा शामिल है जो शीघ्र ही मामले की जांच कर प्रतिवेदन जिला आबकारी विभाग को भेंजेंगें।


इनका कहना है-
हमने पिछोर में पुलिस को मिली 1.80 लाख रूपये की शराब के मामले को लेकर जांच टीम बना दी है और यह टीम कोरोना कफ्र्यू के हालात सामान्य होने पर मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगें तब मामले में जो भी तथ्य होंगें उसको देखते हुए आगे की कार्यवाही की जाएगी।
वीरेन्द्र धाकड़
जिला आबकारी अधिकारी, शिवपुरी

नया पेज पुराने