अब 15 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू / Bhopal News


भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए 15 मई तक कर दिया है। यह निर्णय सीएम शिवराज द्वारा क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के दौरान लिया जिसमें समाजसेवियों सहित बीजेपी और कांग्रेस के नेता शामिल हुए। एमपी में फिलहाल 15 मई तक विवाह समारोह और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे।


वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि –


अंतत: इस संकट को समाप्त करना ही एक मात्र विकल्प है। मैं प्रदेश का सेवक होने के नाते आपसे अपील करता हूं कि इस समय पीड़ित मानवता की सेवा के लिए अपने आपको समर्पित कर दो। प्रशासन के साथ मिलकर अभियान चलाएं तो हम कोरोना को मार सकते है।

 

कई लोगों की मानसिकता है कि इस बीमारी को छुपाते हैं, इसे न छुपायें। किल कोरोना अभियान की टीमें अब मरीजों को ढूंढकर वहीं के वहीं उनका इलाज करेंगी। उन्हें तत्काल दवाइयां मिलेंगी। किसी घऱ में 15 मई तक कोई संक्रमित छूट न जाये। एक एक व्यक्ति को ढूंढ़ कर निकालना है।

 

गांव गांव में छोटी-छोटी टीम बन जाये जो विकेंद्रित तरीके से काम करें। हम भोपाल में बैठकर संक्रमण नहीं रोक सकते। इसलिये सभी का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। जिन गांवों में पॉजिटिव केस हों वहां मनरेगा के काम भी बंद कर दिये जायें।

 

कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए इंदौर में राज्य स्तरीय कोविड कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। श्रमिकों के साथ समन्वय बनाने के लिए एक नोडल अधिकारी समेत चार अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है


और नया पुराने