कलेक्टर और एसपी ने फेसबुक लाइव के माध्यम से दी जानकारी / Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं एसपी राजेश सिंह चंदेल ने सोमवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से जिले की जनता से संवाद किया। उन्होंने कोविड-19 के संबंध में जानकारी दी और सभी से सावधानी बरतने की अपील भी की।


 कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि इस समय सभी को सावधानी बरतनी है। जिले में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है। कोई भी अनावश्यक बाहर ना निकले। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे सब्जी दूध फल किराना आदि की होम डिलीवरी की सुविधा दी जाएगी और इसके लिए सुबह 7 से 10 बजे का समय निर्धारित किया गया है।



एसपी राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि अनावश्यक बाहर घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। अभी यह समय रोको टोको अभियान को मजबूत बनाने का है। हर व्यक्ति अपने स्तर से  प्रयास करे और  अन्य लोगों को जागरूक करे। यदि किसी को कोई परेशानी आती है तो वह डायल 100 को सूचित कर सकते हैं।
ग्रामीण क्षेत्र में व्यवस्था को लेकर जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत भवन को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जिन ग्रामों में  पंचायत भवन नहीं है वहां शिक्षा एवं ट्राइबल विभाग के छात्रावास को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है। ग्राम पंचायत स्तर पर सचिव एवं जीआरएस को नोडल बनाया गया है। यदि कोई व्यक्ति गांव में बाहर से आता है तो उसकी सूचना सचिव व जीआरएस को दे सकते हैं।

नया पेज पुराने