कोरोना महामारी को लेकर हुई आदिनाथ भगवान जन्मकल्याणक पूजा / Shivpuri News

शिवपुरी। इन दिनों कोरोना का प्रभाव दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समूल नाश और मानव जाति के स्वास्थ्य समृद्धि को लेकर जिले के नरवर क्षेत्र में भगवान आदिनाथ का जन्मकल्याणक महोत्सव पूजा का आयोजन किया गया। इस दौरान यहाएं आदिनाथ भगवान के जन्मकल्याण महोत्सव पर आर्यका आर्षमति माताजी द्वारा कोरोना महामारी जैसी बीमारी देश से खत्म हो फिर से खुशियां आये इसी भावनाओ के साथ भगवान से प्राथना की। 

 

मंदिर स्थल पर देवाधिदेव प्रथम तीर्थंकर श्री 1008 आदिनाथ भगवान जी की जयंती श्री 1008 पास्र्वनाथ दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर जी नरवर में श्रीभक्तामर जी का विधान एवं भगवान आदिनाथ जी की जयंती एवम पलना झुलाई का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया गया। 

 


आचार्य श्री 108 ज्ञानसागर महाराज जी की परम प्रभाबक शिष्या, युवा प्रणेता, वात्सल्यमयी, वंदनीय आर्यिका श्री 105 आर्षमति माताजी एवं क्षुल्लिका श्री 105 अक्षतमति माताजी के सानिध्य में भक्तामर जी विधान करते हुए आर्यिका माताजी द्वारा हिन्दी व संस्कृत के काव्यों का वाचन करवाते हुए श्री भक्तामर जी के स्रोतों का अर्थ एवं महिमा को विस्तार पूर्वक समझाया कार्यक्रम उपरांत प्रभावना बितरण की गई। इस दौरान जैन धर्मावलंबियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और सभी ने मिलकर कोरोना वैश्विक महामारी के समूल नाश की भगवान आदिनाथ से प्रार्थना की व पूजा अर्चना करते हुए मानव जाति और जीव-जन्तुओं के कल्याण की प्रार्थना भी की गई।

नया पेज पुराने