कै. माधौ महाराज समिति के संयोजक गोविंद गर्ग को समिति ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की / Shivpuri News


शिवपुरी। कै. माधौ महाराज समिति के संयोजक, वरिष्ठ पत्रकार, लोकतंत्र सेनानी गोविंद गर्ग के आकस्मिक निधन से समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को गहरा आघात लगा है। समिति के पदाधिकारियों ने कोविड नियमों के प्रोटोकॉल और अनुशासन का पालन करते हुए ऑनलाइन शोक सभा आयोजित कर स्व. गोविंद गर्ग के दुखद असामयिक निधन को अपूर्णीय क्षति बताते हुए शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं, उनकी आत्मा की शांति हेतु एवं उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।


स्वर्गीय गोविंद गर्ग को याद करते हुए समिति के अध्यक्ष रामकृष्ण मित्तल ने बताया कि कै. श्रीमंत माधव राव सिंधिया के आशीर्वाद से श्रीमंत माधौ राव सिंधिया महाराज की जयंती पर समारोह आयेजित करने हेतु 45 वर्ष पूर्व विजय जैन, राम कृष्ण मुन्ना मित्तल, गोविंद गर्ग, मोहन मधुर गुप्ता आदि ने एक समिति का गठन किया था और ये समिति हर वर्ष श्रीमंत माधौ महाराज सिंधिया की जयंती मनाती आ रही है। समिति के संयोजक के रूप में हमेशा सक्रिय भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय गोविंद गर्ग जी के संयोजन में ही अभी मार्च माह में ही श्रीमंत माधव राव सिंधिया जी की जयंती दो बत्ती चौराहे पर मनाई गई थी। समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहन मधुर गुप्ता ने स्वर्गीय गोविंद गर्ग को एक मिलनसार, व्यवहारिक साथी के रूप में याद किया और कहा कि सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।


समिति के महासचिव अवधेश सक्सेना ने स्वर्गीय गोविंद गर्ग की सकारात्मकता से भरी देश सेवा को याद करते हुए बताया कि इमरजेंसी के समय लोकतंत्र की रक्षा के लिए उन्हें जेल जाना पड़ा और इसलिए शिवपुरी वासी उन्हें लोकतंत्र सेनानी के रूप में हमेशा याद रखेंगे। समाचार तैयार करने की कला उन्होंने कई युवा पत्रकारों को सिखाई पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करते हुए उन्होंने हमेशा तथ्यात्मक खबरों पर जोर दिया । समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने स्वर्गीय गोविंद गर्ग को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें स्मरण करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की। 

 

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में संरक्षक महेंद्र यादव पूर्व विधायक, तेजमल साँखला, राकेश गुप्ता, हरवीर सिंह रघुवंशी, महेंद्र गोयल, महेंद्र रावत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहन मधुर गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता छर्च वाले, बीनू शर्मा, उपाध्यक्ष ललित जैन, श्यामसुंदर राठौर, सिद्धार्थ लढ़ा, डॉ. नवनीत गुप्ता, मनीष जैन, महासचिव एडव्होकेट संगीता जोशी, सलाहकार सचिव अशोक मोहिते, सचिव एडव्होकेट जितेंद्र गोयल, अनिल कुमार गोयल, राजेन्द्र शिवहरे, सहसचिव उत्तम बंसल, राहुल गर्ग, उषा भार्गव, अर्चना चतुर्वेदी, श्री विनय चन्द्र झा, रजिया खान, कोषाध्यक्ष मनीराम राठौर, मीडिया प्रभारी राजकुमार शर्मा, मुकेश जैन, संगठन सचिव मुश्ताक खान, श्रीमती राधा ओझा, इमरान खान आदि । कै. माधौ महाराज समिति की इसी माह के शुरू में आयोजित बैठक में स्व. गोविंद गर्ग जी द्वारा विस्तार से कई सुझाव दिए गए थे, समिति के पदाधिकारियों ने इन सुझावों पर शीघ्र ही अमल करने का संकल्प लिया है।

नया पेज पुराने