कोविड जांच में सेवादार बने सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा / Shivpuri News

शरीर को चुभती गर्मी से निजात दिलाने लगाया टैंट और शीतल पेयजल की व्यवस्था

शिवपुरी/ जिला अस्पताल में बढ़ते कोरोना मरीजों की जांच की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा शहर के मानस भवन में कोविड जांच केन्द्र स्थापित किया लेकिन यहां मूलभूत सुविधाओं की कमी रही जिसके चलते लोगों को बदन चुभाने वाली गर्मी का सामना करना पड़ता तो वहीं पीने के लिए पानी भी उपलब्ध नहीं होता। इन हालातों में जब यहां किसी काम से सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा पहुंचे तो मानस भवन में मौजूद अव्यवस्थाओं को लेकर उनके मन में व्यवस्था बदलाव करने की भावना जागृत हुई और अगले ही दिन सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा के द्वारा मानस भवन में कोविड जांच कराने आने वाले लोगों के लिए शरीर को चुभती गर्मी से निजात दिलाने के लिए जहां टैंट की व्यवस्था की गई तो वहीं दूसरी ओर बैठने के लिए समुचित कुर्सियां भी उपलब्ध कराई।

 


 इसके अलावा मानस भवन आने वाले लोग अब पेयजल समस्या से परेशान नहीं होंगें उनके लिए सांसद प्रतिनिधि के द्वारा शीतल आर.ओ.पानी की व्यवस्था की गई है। जिस पर उपस्थितजनों के द्वारा इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई और यही कारण रहा कि अब मानस भवन में कोविड जांच कराने वाली की जहां संख्या कम होती थी लेकिन जब यह मूलभूत सुविधाऐं मिलना यहां प्रारंभ हुई तो मरीजों की जांच कराने वाली संख्या भी काफी पहुंच रही है। 

 

इन व्यवस्थाओं को देखने के लिए मंगलवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा भी यहां पहुंचे और कोविड की जांच कराने वालों को निर्देश दिए गए कि वह बारी-बारी से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपनी कोविड की जांच कराऐं। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा ने आमजन से अपील की है कि वर्तमान में चल रहे कोविड-19 को लेकर शासन की गाईड लाईन का पालन करें और मास्क, सोशल डिस्टेंस व सेनेटाईज आवश्यक रूप से करें ताकि अन्य लोग भी कोरोना से बचाव कर सकें। वर्तमान समय में शासन-प्रशासन भी आमजन की रक्षा-सुरक्षा के लिए कार्य कर रहा है इसलिए आमजनता भी शासन-प्रशासन का सहयोग कर इस महामारी में साथ देने के रूप में सहभागी बनें।

नया पेज पुराने