कोरोना वैक्सीनेशन महोत्सव के तहत राधाकृष्ण मंदिर पर लगाया गया वैक्सीनेशन शिविर, आधा सैकड़ों को लगे टीके / Shivpuri News

दो चरणों में आयोजित हुआ शिविर, प्रथम चरण में कैला माता मंदिर और दूसरे चरण में राधाकृष्ण मंदिर पर लगा शिविर 


शिवपुरी। इन दिनों कोरोनो के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन को टीकाकरण महोत्सव के रूप में मनाए जाने के निर्देश दिए गए है जिसके क्रम में सेवाभावी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के साथ मिलकर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल आदि संगठनों ने मिलकर इस वैक्सीनेशन महोत्सव में भाग लिया।



इसी क्रम में शहर की राजेश्वरी रोड़ स्थित कैलामाता मंदिर प्रांगण में प्रथम दिन इस वैक्सीनेशन महोत्सव में कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने भाग लेते हुए कोरोना का टीका लगवाया। इस अवसर पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने आमजन से भी अपील की कि जिन लोगों की उम्र 45 वर्ष से अधिक है वह इस वैक्सीनेशन महोत्सव में भाग लेकर लगने वाले शिविरों में अपना टीकाकरण आवश्यक रूप से कराऐं साथ ही 60 वर्ष से अधिक वर्ष के व्यक्ति पुरूष-महिला भी अपना टीकाकरण जरूर कराऐं।


इसके पश्चात कोरोना वैक्सीनेशन महोत्सव के दूसरे चरण में स्थानीय झांसी रोड़ स्थित श्रीराधाकृष्ण मंदिर परिसर में वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया जिसमें दो सैकड़ा से अधिक 45 वर्ष एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने अपना कोरोना की टीका लगवाया और इस टीकाकरण में योगदान दिया। इस दौरान यहां मुख्य रूप से इस शिविर की संपूर्ण जिम्मेदारी बजरंग दल सह संयोजक उपेन्द्र यादव के द्वारा की गई जिन्होंने ना केवल लोगों को टीकाकरण स्थल मंदिर तक पहुंचाने का कार्य किया बल्कि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के संबंध में जानकारी देकर जागरूक भी किया और यही कारण रहा कि मंदिर परिसर में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कोरेाना की टीका लगवाकर इस वैक्सीनेशन महोत्सव को सफल बनाया।


इस दो दिवसीय कोरोना वैक्सीनेशन महोत्सव में संघ से जुड़े डॉ. गोविंद सिंह, विहिप संगठन से राम सिंह यादव, नरेश ओझा, विनोदपुरी गोस्वामी, बजरंग दल से उपेंद्र यादव सहित श्रीराधाकृष्झा मंदिर पर कल्याण सिंह यादव जिला अध्यक्ष भारतीय किसान संघ, गजेंद्र यादव, राम यादव, राजेश यादव, चन्द्रभान यादव, अजमेर यादव रमेश यादव, कदम यादव, रमेश कुशवाह, कल्लू कुशवाह, धीरज रावत आदि की विशेष भूमिका रही जिन्होंने इस वैक्सीनेशन महोत्सव के तहत लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया और अधिक से अधिक लोगों का कोरोना टीकाकरण कराकर इस कार्य को सफल बनाया।

नया पेज पुराने