शुक्रवार तक लॉकडाउन नहीं, अगले सप्ताह लॉकडाउन में हो सकते हैं बदलाव / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना को रोकने के लिए संक्रमण की चेन तोड़ना बेहद जरूरी है। इसके लिए सोमवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि अब कुछ कठोर फैसलों को लेने की जरूरत है। फिलहाल इस हफ्ते अतिरिक्त लॉकडाउन नहीं लगाया जा रहा है। शुक्रवार शाम छह बजे तक कोई लॉकडाउन नहीं होगा, लेकिन आगामी हफ्ते में खुद को इसके लिए तैयार रखें। इस हफ्ते संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आगामी हफ्ते लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। यानी इस बार शुक्रवार शाम से जो लॉकडाउन लगेगा वह दो दिन के बजाए पांच दिन तक का हो सकता है। कलेक्टर ने कहा कि कोशिश यही रहेगी कि इसकी अवधि कम से कम रखी जाए। जरूरत के हिसाब से तीन से पांच दिन तक का हो सकता है। बैठक के दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जनता से भी जुड़े। बैठक में बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, एसडीएम अरविंद बाजपेई, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. अक्षय निगम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा, जिला अध्यक्ष भाजपा राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा आदि भी मौजूद रहे। 

 

भावनाओं में बहने का नहीं, जिंदगियां बचाने का समय हैः एसपी चंदेल

बैठक में एक सदस्य ने शादियों में अधिक लोगों की अनुमति देने और 22 से 30 अप्रैल तक लॉकडाउन न लगाने की वकालत की। सदस्य ने शादियों को लेकर भावनात्मक पक्ष रखने लगे, जिस पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने उन्हें टोकते हुए सख्त लहजे में कहा कि यह वक्त भावनाओं से सोचने का नहीं, बल्कि लोगों की जिंदगियां बचाने का है। शादी का मुहूर्त तो दूसरा भी निकल सकता है, लेकिन यदि किसी की जान चली, तो वह दोबारा वापस नहीं आएगी। 50 लोगों की अनुमति पर्याप्त है और इससे अधिक देना ठीक नहीं। कोरोनाकाल में आज हर आमजन के मन में डर है। लोग नौकरी पर जाने से तक डरते हैं। इसे अभी नहीं रोका गया, तो आने वाले हालत खराब होंगे। कम से कम 31 मई तक हमें संयम रखना ही होगा।


फेसबुक लाइव के माध्यम से कलेक्टर ने आमजनों को दी जानकारी

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से आम जनों से संवाद किया। उन्होंने जिले में कोविड-19 की स्थिति एवं सावधानी बरतने के लिए लोगों को जानकारी दी। शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों एवं कोविड के प्रोटोकॉल के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम से आमजनों के सवालों का जवाब भी दिया।


कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया लोगों से जुड़ने का एक माध्यम है। अभी फिर से कोरोना केस बढ़ने लगे हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की विशेष जरूरत है। उन्होंने कहा कि सभी सावधानी बरतें, मास्क अवश्य लगाएं और आवश्यक होने पर ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि अभी 45 वर्ष से अधिक उम्र लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। निर्धारित केंद्रों पर जाकर वैक्सीनेशन करा सकते हैं।

नया पेज पुराने