पूर्व विधायक के रिश्तेदारों के नाम वोटर लिस्ट से हटवाने शिवपुरी कलेक्टर को भेजा उच्च न्यायालय ग्वालियर का प्रतिवेदन / Karera News


करैरा। करैरा अनुविभाग के ग्राम पंचायत छितरी जनपद पंचायत नरवर जिला शिवपुरी की वोटर लिस्ट से ग्राम पंचायत दावरदेहि एवं दिदावली जनपद पंचायत करैरा की वोटर लिस्ट में अवैध रूप से जोड़े गए नामें के संदर्भ में ग्वालियर हाइकोर्ट द्वारा पारित संदर्भित प्रति कलेक्टर को भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है। प्रार्थी कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष मानसिंह फौजी ने मंगलवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को प्रति भेजी है। मान सिंह फौजी ने बताया कि प्रभा पत्नी जसवंत जाटव, पुष्पेंद्र पुत्र जसवंत जाटव, पूजा पत्नी पुष्पेंद्र जाटव, विनोद पुत्र हरनाम जाटव और सविता पत्नी विनोद जाटव के नाम वोटर लिस्ट से हटाए जाने की कार्रवाई अपेक्षित है। माननीय उच्च न्यायालय ग्वालियर खंडपीठ के समक्ष प्रस्तुत याचिका क्रमांक 6159/2021 में बताया गया कि प्रार्थी का राजनीतिक कॅरियर को खत्म कर देने के उद्देश्य से और जनपद पंचायत ग्राम पंचायत जिला पंचायत की आरक्षण प्रक्रिया का गलत तरीके से लाभ लेने के लिए उपरोक्त पांचों व्यक्तियों ने अवैध रूप से वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाएं है।

प्रार्थी अनुसूचित जाति का व्यक्ति होकर आरक्षण सीट के लिए भविष्य में दावेदार हूं। परंतु उपरोक्त पांचों व्यक्तियों का अवैध रूप से वोटर लिस्ट में हमारे जनपद पंचायत क्षेत्र करैरा के ग्राम पंचायत दवार देहि और दिदावली मैं अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। उपरोक्त व्यक्ति व्यक्ति अनुसूचित जाति के होते हुए अवैध रूप से नाम जुड़वा चुके हैं जो कि अवैध हैं। इनके संबंध में नाम हटाए जाने हेतु पूर्व में भी शिकायत करी गई है, लेकिन किसी भी शिकायत पर कोई विचार नहीं किया गया। मान सिंह फौजी ने बताया कि उपरोक्त संदर्भ में याचिका प्रस्तुत की गई जिसमें माननीय उच्च न्यायालय द्वारा उभय पक्षों की सुनवाई उपरांत आदेश दिनांक 7 अप्रैल को पारित किया गया। इसमें माननीय उच्च न्यायालय द्वारा मुझे प्रार्थी को स्वतंत्रता प्रदान की गई कि कलेक्टर के समक्ष स्तर आवेदन प्रस्तुत करें।

नया पेज पुराने