9वी और 10वी के प्राचार्य ने नहीं बांटे प्रश्न बैंक, परिजन भड़के / Shivpuri News

शिवपुरी। परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार ने कक्षा 9वीं से 12वीं के स्टूडेंटस के लिए नोट्स (निर्धारित प्रश्नोत्तर की सूची )स्कूल को भेजी ताकि वे बच्चों में बांट दे। जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुड़ेरी के प्राचार्य भरत भार्गव ने 9वी और 10वी बच्चों को अभी तक नहीं बांटे है इसकी सूचना जब परिजन को लगी तो वे नाराज हुए। 

 

हैरानी इस बात की कि नोट्स देने के लिए प्रति बच्चे के मान से स्कूल को 100 रूपउ विभाग की तरफ से मिले है उनको बचाने के लिए प्राचार्य ने ये कदम उठाया और बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंडेरी में नवी में 114 और दसवीं में 35 छात्र-छात्राएं हैं उनके लिए गणित, अंग्रेजी और विज्ञान के प्रश्न बैंक मुफ्त दिए जाने थे। प्रति छात्र छात्रा के हिसाब से स्कूल को प्रिंट निकालकर सेट दिए जाने के लिए 100 रूपये विभाग ने जारी किये है। संस्था प्राचार्य ने प्रिंट नहीं निकलवाये परिजन द्वारा जब प्रिंट का बोला गया तब इस लापरवाही का खुलासा हुआ।

 


 अंग्रेजी विषय के वरिष्ठ अध्यापक नगेंद्र रघुवंशी के द्वारा 25 मार्च को 15 विद्यार्थियों को अंग्रेजी की प्रश्न बैंक मुफ्त में दी गई साथ ही कक्षा 11वीं और 12वीं की प्रत्येक विषय की एक-एक कॉपी शिक्षक को दी जानी थी वह भी उपलब्ध नहीं कराई गई है और कक्षा नवीं और दसवीं की हिंदी, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान की भी एक-एक प्रति शिक्षक शिक्षिकाओं को उपलब्ध करानी थी प्राचार्य के द्वारा वह भी आज तक उपलब्ध नहीं कराई गई है।

नया पेज पुराने