शुक्रवार शाम 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक रहेगा लॉकडाउन / Shivpuri News

 

क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में लिया निर्णय


 

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बुधवार को वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से जिले में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। उनके द्वारा दिए गए निर्देशानुसार क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों से लॉकडाउन के संबंध में सुझाव भी आमंत्रित किए गए। जिले में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का निर्णय दिया गया है। बैठक में उपस्थित व्यापारीगण, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं एनजीओ और मोहल्ला समिति के प्रतिनिधियों चर्चा करते हुए यह निर्णय लिया गया कि इस सप्ताह शुक्रवार शाम 6 बजे से गुरुवार सुबह 6 बजे तक जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा।


बैठक में एसपी राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, इलेक्ट्रॉनिक संघ, किराना संघ, विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, मीडिया प्रतिनिधि एवं एनजीओ के सदस्य मौजूद रहे।

 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है जिससे की भीड़भाड़ ना हो। इसमें सभी धर्मों के धर्म गुरुओं का भी सहयोग मिल रहा है। इसी प्रकार सभी कोरोना के विरुद्ध इस जंग में सहयोग करें।

 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि चिकित्सालय के अंदर एवं बाहर हेल्पडेस्क लगाई जाए। कोविड वार्ड में पर्याप्त स्टाफ तैनात करें। वार्ड में गुणवत्तायुक्त खाना उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने समस्त एसडीएम को भी निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने अनुभाग में बैठक आयोजित करें। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की कालाबाजारी ना की जाए ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसमें व्यापारी एसोसिएशन भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं।


नया पेज पुराने