कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब 310 बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड शुरू करने की तैयारी / Shivpuri News

कोविड आईसीयू में भर्ती मरीजों के संग अटेंडेंटों को अनुमति नहीं, लेकिन हर दिन शाम को फोन पर बात कर सकेंगे परिजन

 
शिवपुरी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब 300 बिस्तर के नए अस्पताल में कोविड आइसोलेशन वार्ड शुरू कराने की तैयार की जा रही है। अब तक आइसोलेशन वार्ड में 70 बेड ऑक्सीजन वार्ड में बिछाए जा चुके हैं जिससे मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा जाएगा। 


कॉलेज के कोविड आईसीयू में मरीजों के संग अटेंडेंटों को आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हालांकि हर दिन शाम को मरीजों से फोन पर बात कराने की सुविधा जरूर शुरू की जा रही है। ताकि मरीज और अटेंडेंट आपस में बातचीत करके हाल चाल जान सकें और पूरी तसल्ली कर सकें। वहीं ऑक्सीजन वार्ड चालू करने के लिए 20 से 25 ऑक्सीजन कंसनडेटर मशीनों की जरूरत है। इसके लिए दानदाताओं से आग्रह किया जा रहा है, जिससे बुरे हालातों में मरीजों की जान बचाई जा सके।


शासन से 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों की डिमांड, अभी उपलब्ध नहीं


 

मेडिकल कॉलेज के पास मौजूदा समय में 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन हैं, जो वर्तमान में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। वहां से मशीनें लाना संभव नहीं है। ऐसे में 40 मशीनों की डिमांड शासन को भेजी गई है। ऐसे में दानदाताओं से मशीनें दान करने का आग्रह किया जा रहा है। डीन डॉ अक्षय निगम का कहना है कि यदि 20 मशीनें मिल जाएं तो पांच से छह दिन के भीतर ऑक्सीजन वार्ड चालू कर देंगे।

नया पेज पुराने