शिवपुरी शहर में रेड जोन 18 वार्ड शामिल, देना होगा विशेष ध्यान: यशोधरा राजे सिंधिया / Shivpuri News


-कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश विकासखंड स्तर पर भी प्रतिदिन करें निगरानी
-सभी अधिकारियों को रेड जोन पर सख्त देना होगा विशेष ध्यान
 

शिवपुरी । कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने गूगल मीट के माध्यम से आयोजित बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विकासखंड स्तर पर भी प्रतिदिन निगरानी की जाए साथ ही समस्त एसडीएम और विकासखंड स्तरीय टीम सक्रिय होकर काम करें। विशेषकर रेड जोन पर सख्त निगरानी की जाए। मंत्री राजे ने कहा कि शिवपुरी शहर में रेड जोन में शहर के 18 वार्ड की संख्या बड़ी है, इसलिए शहर में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इसके लिए लोकल स्तर पर वालंटियर और जनप्रतिनिधियों को जोड़कर अभियान चलाएं। लोगों को समझाया जाए कि रेड जोन को येलो और येलो जोन को ग्रीन जोन में लाना है। इसमें लोकल स्तर के जनप्रतिनिधियों और वालंटियर का सहयोग लिया जाए। 


मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सभी विकासखंडों की समीक्षा करते हुए जानकारी ली और कहा कि जिस प्रकार कोलारस की टीम द्वारा रेड जोन क्षेत्र में और कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रयास किया गया है। उसी प्रकार अन्य ब्लॉक भी उसी मॉडल पर काम कर सकते हैं।  करैरा विकासखंड में दिनारा क्षेत्र में अंतर्राज्यीय बॉर्डर लगता है इसलिए नाके पर सख्ती से कार्यवाही की जाये। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे और डोर टू डोर दवा वितरण को भी प्रभावी रूप से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में प्रमुख सचिव श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी भी शामिल रहीं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सख्त निगरानी की जाए। जिन लोगों को लक्षण है और पॉजिटिव है उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर तक पहुंचाया जाये। उन्होंने कहा है कि जिले में रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर्स को चिन्हित करें। सभी विकास खंडों में कंट्रोल रूम संचालित किए जाएं। इसके साथ ही कॉल सेंटर बनाएं जो पॉजिटिव मरीजों से संपर्क करें। उनसे दवाओं की उपलब्धता, स्वास्थ्य आदि की जानकारी ली जाए। जिले से कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने और बचाव संबंधी उपाय की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, एडीएम उमेश शुक्ला सहित समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ और कोरोना नोडल ऑफिसर भी शामिल हुए।
 
इन वार्डों में सर्र्वाधिक संख्या में संक्रमित मरीज
वार्ड क्रमांक 27 विष्णु मंदिर वार्ड  27 मरीज, 12 तात्याटोपे वार्ड, 26 सिद्धेश्वर वार्ड, 31 सरदार बल्लभ भाई पटेल, 39 डॉ. अम्बेडकर वार्ड, 28 इन्द्रा गांधी वार्ड, 25 राजीव गांधी वार्ड, 17 बजरंग वार्ड, 1 मंशापूर्ण वार्ड, 15 दयानंद वार्ड, 13 श्रीराम वार्ड, 14 कृष्णपुरम वार्ड , 9 मयूर वार्ड, 2 भगत सिंह वार्ड, 38 विवेकानंद वार्ड,  37 महाराणा प्रताप वार्ड, 10 गणेश वार्ड, 4 लक्ष्मी बाई वार्ड 20 इन 18 वार्डों में 656 मरीज आज भी संक्रिमित बने हुए हैं। यह रेड जोन की श्रेणी में बने हुए हैं।

नया पेज पुराने