महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मां जानकी सेना संगठन द्वारा निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर 13 अप्रैल से / Shivpuri News

प्रशिक्षण प्रवेश हेतु पंजीयन प्रारंभ

शिवपुरी। समाज सेवा के क्षेत्र में नित नए प्रयोगों के माध्यम से अपनी सेवा देने वाले मां जानकी सेना संगठन ने इस बार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से निशुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने का फैसला लिया है। 

 


 नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर में प्रवेश हेतु 5 अप्रैल 2021 से रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिए गए हैं जो 13 अप्रैल तक भरे जाएंगे, 13 अप्रैल से 13 मई तक से 1 महीने के लिए लगातार नि:शुल्क सिलाई प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ कर दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण शिविर जल मंदिर रोड पर आयोजित किया जा रहा है। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए जानकी सेना संगठन द्वारा फार्म उपलब्ध कराए जा रहे हैं जो नि:शुल्क भर कर देने हैं। मां जानकी सेना संगठन की महिला इकाई जिला अध्यक्ष रंजना पचौरी ने बताया कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें महिलाएं अपने घर के कामकाज से निपट कर 2 बजे से 6 बजे तक प्रशिक्षण प्राप्त कर सकती हैं। इस समय महिलाओं को आने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। हमारे द्वारा प्रशिक्षण की सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है। प्रशिक्षण के दौरान महिलाओं को घर से कुछ भी लाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी कपड़ा, सिलाई मशीन, कैंची, धागा, सुई इत्यादि की व्यवस्था संगठन की ओर से की गई है।

नया पेज पुराने