कोरोना से 12 घंटे के भीतर चार काेरोना संक्रमित मरीजों की मौत, अब शादी, मृत्युभोज, उठावनी पर लगाई रोक / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इससे बचाव के लिए प्रशासन व शासन स्तर से हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं और प्रत्येक मरीज को इलाज मिल सके इसके पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयंकर आई है कि यह लोगों को अपनी गिरफ्त में लेकर जान ले रही है। जिला अस्पताल शिवपुरी में 12 घंटे के भीतर तीन मरीजों ने एक-एक करके दम तोड़ दिया। जबकि पिछोर में चौथे करोना मरीज की जान चली गई। ऐसे हालातों में अब कलेक्टर ने मंगलवार को नया आदेश जारी कर शादियां, मांगलिक कार्यक्रम, मृत्युभोज, उठावनी आदि पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। 

 

राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, सार्वजनिक व धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों को एकत्रित होना पूरी तरह से वर्जित कर दिया है।


कोरोना महामारी से नौ दिन से लगातार मौतें हो रहीं हैं और इन नौ दिन के अंदर 20 मरीज अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। जबकि अप्रैल महीने में कुल 21 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अब तक कुल 64 मरीजों की जान जा चुकी है और यह मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे हालातों में प्रशासन को धीरे-धीरे सबकुछ बंद करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ शहर में कई लोग बाजार आ जा रहे हैं। यदि ऐसा ही चलता रहा तो हालात कहीं अधिक गंभीर हो सकते हैं।



वरिष्ठ पत्रकार सहित तीन कोरोना मरीजों की सांसें थमीं

जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू में भर्ती कमला गुप्ता (67) पत्नी एसएल गुप्ता निवासी विजयपुर कॉलोनी शिवपुरी की मंगलवार की तड़के 3:45 बजे मौत हो गई। सुबह कोविड नियमों के तहत अंत्येष्टि कराई गई। दूसरी मौत मनोज चौहान (67) पुत्र रणवीर सिंह निवासी महावीर नगर शिवपुरी की दोपहर 1:10 बजे मौत हो गई। अंत्येष्टि करके लौटे तो दोपहर 3:45 वरिष्ठ पत्रकार गोविंद गर्ग (70) पुत्र भगवादास गर्ग निवासी कोर्ट रोड शिवपुरी ने कोविड आईसीयू में अंतिम सांस ले ली। एक साथ तीन मौतों से पूरा शहर गमगीन है।


नया पेज पुराने