दूरसंचार वाहिनी में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू / Shivpuri News


शिवपुरी। दूरसंचार वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलि बल में 17 से 23 मार्च तक एनएसएस कैंप लगाया जा रहा है। जिसका शुभारंभ राजीव लोचन शुक्ल उपमहानिरीक्षक दूरसंचार वाहिनी द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ. सुषमा शुक्ल प्रथम महिला दूरसंचार वाहिनी, गीता दीवान निदेशक हैप्पीडेज स्कूल, दूरसंचार वाहिनी के अधिकारी, हैप्पीडेज स्कूल के शिक्षक तथा इस कैंप में भाग लेने वाले बच्चे शामिल रहे।


शुभारंभ अवसर पर उपमहानिरीक्षक ने कहा कि ऐसे शिविरों के आयोजन से आज के बच्चे एक सैनिक के जीवन एवं दिनचर्या से परिचित होंगे साथ ही अनुशासन एवं देशभक्ति की भावना का संचार इस नई युवा पीढ़ी में जाग्रत होगी। एनएसएस कैंप के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. सुष्मा शुक्ल प्रथम महिला दूरसंचार वाहिनी ने एकआदर्श वाक्य मैं नहीं आप से प्रेरित किया और उक्त वाक्य को अपने जीवन में अम्ल में लाने को कहा। इस अवसर पर गीता दीवान निदेशक हैप्पीडेज स्कूल ने उपमहानिरीक्षक का आभार प्रकट किया साथ ही दूरसंचार वाहिनी भातिसीपुलिस के सहयोग की सराहना की।


एनएसएस कैंप के आयोजन के दौरान विभिन्न गतिविधियां चलाई जाएगी जैसे दूर संचार वाहिनी कैंप के अभिविन्यास व खेल संबंधी गतिविधियां, हथियार संबंधी जानकारी, दूरसंचार उपकरण संंबंधी एवं ड्रिल संबंधी गतिविधियां, राष्ट्रीयता व कैरियर काउंसिलिंग, सिविक एक्शन गतिविधियों के ंतर्गत आसपास के गांवों में साफ-सफाई एवं जागरूकता कार्यक्रम, शिक्षा का महत्व तथा आम्र्ड फोर्सेस की भूमिका आदि से परिचित किया जाएगा। इस सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में हैप्पीडेज स्कूल के 11वीं कथा के लगभग 100 बच्चे भाग ले रहे हैं।

नया पेज पुराने