डीपीएड कोर्स के बाद भी नहीं मिला रोजगार, ओवरएज होने की कगार पर, हमें खेल शिक्षक पद पर नियुक्ति दो / Shivpuri News

शिवपुरी। डीपीएड कोर्स करने के बाद भी हमें रोजगार नहीं मिला। अभी भी बेरोजगार घूम रहे हैं। यही नहीं अब तो हालात यह हैं कि हम ओवर एज होने के कगार पर आ गए हैं। यदि हमें रोजगार मुहैया हो जाए तो हमारा भविष्य संवर जाएगा। डीपीएड किए हुए युवाओं ने अपनी मांग खेल मंत्री तक पहुंचाने के लिए आवेदन कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को सौंपा।

डीपीएड पास आउट आवेदकों ने कहा कि हमें भी रोजगार
चाहिए। मप्र के सभी शासकीय स्कूल में पीटीआई शिक्षकों के पद रिक्त है। यदि हमें इन पदों पर नियुक्ति दी जाए तो हमें रोजगार का साधन मिलेगा और स्कूलों में भी बच्चों को खेल से जुड़ने का अवसर मिलेगा, लेकिन राज्य शासन ने लंबे अर्से से भर्ती निकाली ही नहीं है। आखिर कब तक हम परेशान हों।

ओव्हर एज होने की स्थिति में हमारे कई डीपीएड किए हुए शासकीय शिक्षकों को पीटीआई नियुक्त करने और राज्य में खेल शिक्षकों की नियुक्ति की मांग के साथ युवाओं ने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा साल में 55 प्रशिक्षणार्थियों को शासकीय तात्याटोपे राज्य शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण के लिए अनेक मापदंड को पूरा करने पर प्रशिक्षण दिलाया जाता है।

50 फीसदी शासकीय शिक्षक और 50 फीसदी आवेदक इसमें शामिल होते है। 2 साल का प्रशिक्षण लेने के बाद भी शासकीय शिक्षक को पीटीआई नियुक्त नहीं किया जाता। यह गलत है। इसके साथ ही सरकार ने न ही पीटीआई की कोई भर्ती निकाली है और न उनके रोजगार की सोची। इसलिए हम रोजगार की मांग का आवेदन सौंप रहे हैँ।


और नया पुराने