भारत विकास परिषद को बड़ा प्रोजेक्ट करना चाहिए : डॉ हेमंत मोदी / Shivpuri News

शिवपुरी। भारत विकास परिषद के समन्वय उत्सव को संबोधित करते हुए मध्य भारत उत्तर प्रांत के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ हेमंत मोदी ने कहा की भारत विकास परिषद की 5 शाखाएं शहर शिवपुरी में कार्य कर रही हैं और आज यहां पांचों शाखाएं समन्वित होकर जिस तरह से कार्य कर रही है, उसी तरह से सभी शाखाओं को मिलकर एक बड़ा स्थाई प्रकल्प करना चाहिए जैसे निशुल्क हॉस्पिटल, विद्यालय  आदि l जिस तरह से  भारत  विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष हेमंत ओझा ने पांचों शाखाओं को एक मंच पर लाने का जो काम किया है वह अति सराहनीय है उक्त उदगार डॉक्टर हेमंत मोदी ने भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा आयोजित समन्वय उत्सव एवं संगीत निशा के अवसर पर मंच से कही.


कार्यक्रम का प्रारंभ भारत माता के चित्र एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ. प्रांतीय महासचिव अमित जैन ने कहा कि संस्कार के बिना ना संपर्क होता है, ना सहयोग होता है, न सेवा होती है और ना समर्पण होता है इसलिए संस्कारों को पोषित और पल्लवित करने के लिए भारत विकास परिषद समाजसेवी संस्था संपूर्ण भारत में अपनी शाखाओं के माध्यम से कार्य कर रही है.
स्वागत भाषण देते हुए भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष हेमंत ओझा ने कहा कि हम सभी को संवेदना से परिपूर्ण होते हुए मानवता के लिए काम करना चाहिए. हर बात के लिए हमें सरकार की ओर नहीं देखना चाहिए समाज के उत्थान के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए और यह तभी संभव है जब हम अपनी ख्वाहिशों में कटौती करें और कुछ  हिस्सा उन लोगों के लिए रखें जो समाज में पिछड़ गए हैं


जिला समन्वयक भारत विकास परिषद शिवपुरी तरुण अग्रवाल ने कहा की पांचों शाखाएं पहले भी मिलकर कार्यक्रम का आयोजन कर चुकी है तथा आज भी सभी साथ में मिलकर समन्वय उत्सव मना रही हैं. इसी तरह सभी शाखाएं प्रत्येक वर्ष समन्वय का कोई ना कोई कार्यक्रम आवश्यक रूप से आयोजित किया करें.
इस अवसर पर भारत विकास परिषद के प्रांतीय कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश, नगर समन्वयक वीरेंद्र शर्मा, शाखा शिवपुरी के सचिव उमेश मित्तल, कोषाध्यक्ष समीर सक्सेना, कार्यक्रम संयोजक विजय जैन, शाखा वीर तात्याटोपे के अध्यक्ष अमित खंडेलवाल, शाखा गुरु तेग बहादुर के अध्यक्ष मनीष शुक्ला, शाखा विवेकानंद के सचिव अक्षत बंसल, शाखा वीरांगना की अध्यक्षा
पलका सहगल भी मंचासीन थी. अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए. कार्यक्रम का सफल संचालन अनीता सिंह द्वारा किया गया. उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रभक्ति पूर्ण गीतों का आनंद लिया और कार्यक्रम संपन्न हुआ.

नया पेज पुराने